Site icon Bloggistan

Google पर गलती से भी कभी सर्च ना करें ये बातें, नहीं तो खानी पड़ सकती है जेल की हवा,पढ़ें

Google Feature

Google

Google Search: आज के समय में हमें अगर किसी भी चीज के बारे में सर्च करना हो तो हम गूगल की शरण में जाते हैं. और वहां से हमें अधिकतर चीजों का जबाव मिल जाता है. लेकिन गूगल पर सर्च करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना भी बेहद जरूरी होता है, क्योंकि अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो आपको जेल तक जाना पड़ सकता है. तो चलिए आपको बताते हैं कि आपको गूगल पर कौन सी चीजें सर्च नहीं करनी चाहिए.

Google

चाइल्ड पॉर्न

गलती से भी गूगल पर बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट को सर्ज न करें. ऐसा करने से आप दिक्कत में पड़ सकते हैं, क्योंकि भारत में बने कानून के अंतर्गत पोक्सो एक्ट 2012 की धारा 14 के अंतर्गत चाइल्ड पॉर्न देखना, बनाना और अपने पास सुरक्षित रखना तक कानूनन अपराध है.

बम बनाने के बारे में

आपको गूगल पर बम बनाने के तरीके के बारे में कभी सर्च नहीं करना चाहिए, क्योंकि ऐसा करते ही आप सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर आ जाएंगे. इसके बाद आपके ऊपर उचित कार्रवाई होते हुए आपको जेल हो सकती है.

गर्भपात

कई लोग गूगल पर गर्भपात के बारे में सर्च करते हैं, लेकिन आपको इतना समझना होगा कि ऐसा करना गलत है. दरअसल, भारत में बिना डॉक्टर की उचित मंजूरी के अगर आप गर्भपात करवाते हैं तो ये गैरकानूनी है. वहीं, गूगल पर सर्च करने से आपको गर्भपात के कई तरीके मिल जाएंगे, जिनसे आप दिक्कत में पड़ सकते हैं. ऐसे में इसके लिए डॉक्टर से ही सलाह लें.

ऑफर्स

अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लोग ऑफर्स को काफी तलाशते हैं, लेकिन आपको गूगल पर ऑफर्स सर्च करने से बचना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि कुछ फर्जी वेबसाइट आपको ऑफर्स का लालच देकर आपकी बैंकिंग जानकारी चुरा लेती है और फिर आपको चपत लगाती हैं.

ऐसे में अगर आप ऐसा करते हुए पाए जाते हैं, तो आप पर उचित कार्रवाई करते हुए आपको 5 से 7 साल तक जेल होने का प्रवाधान है. ऐसे में भूलकर भी गूगल पर ऐसा कुछ न करें.

ये भी पढ़ें : Online Gaming Rules : सरकार ने ऑनलाइन गेमिंग पर बनाए ये नए नियम,गेमर्स की हो जाएगी बल्ले बल्ले

Exit mobile version