Site icon Bloggistan

Netflix new update: नेटफ्लिक्स ने दिया 404 बोल्ट का झटका, अब दोस्तों को नहीं शेयर कर पाएंगे पासवर्ड, पढ़ें पूरी खबर

Netflix Game Controller

Netflix Game Controller

Netflix new update: अगर आप नेटफ्लिक्स यूजर हैं और एक ही बार में सब्सक्रिप्शन लेकर वेबसीरीज, मूवीज का आनंद लेते हैं और जरूरत पड़ने पर अपने अकाउंट का लॉगिन दोस्त को भी दे देते हैं तो अब आप ऐसा नहीं कर पाएंगे क्युंकि कंपनी के द्वारा भारत में पासवर्ड शेयरिंग के फीचर को बंद कर दिया गया है. यानी सीधे तौर पर समझ लें अगर आप अपनी मेल आईडी से सब्सक्रिप्शन लेते हैं तो उसका मजा सिर्फ आप ही ले पाएंगे. इसके लिए वकायदा एक सिस्टम के जरिए हर सात दिन में ट्रैकिंग की जाएगी. इस खबर में हम इसी के बारे में विस्तार से जान रहे हैं.

100 देशों में बंद की गई सुविधा

Netflix new update

नेटफ्लिक्स के द्वारा इस सेवा को 100 से अधिक देशों में बंद किया गया है. वैसे तो इस पर बीते काफी समय से बात चल रही थी हालांकि मई महीने में कंपनी ने इसे पूरी तरह से बंद कर दिया और अब भारतीय यूजर्स के लिए भी ये सेवा बंद की जा चुकी है. कंपनी ने ऐसे यूजर्स के पास मेल भेजना शुरू कर दिया है जो एक ही अकाउंट को कई डिवाइस में इस्तेमाल कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार भेजे गए मेल में कुछ निर्देश दिए जाएंगे. जिसमें रिस्ट्रिक्शन की जानकारी दी गई होगी.

यूजर्स को लगा 404 बोल्ट का झटका

नेटफ्लिक्स की इस सुविधा के बंद होने के बाद एक सिंगल अकाउंट को सिर्फ एक परिवार ही यूज कर पाएगा. अगर आप किसी बाहरी व्यक्ति को प्रोफाइल शेयर करना चाहेंगे तो आपको अपनी प्रोफाइल दूसरे अकाउंट पर शेयर करनी पड़ेगी. मसलन पहले की तरह अब दोस्तों की टोली नेटफ्लिक्स का सब्सक्रिप्शन नहीं ले पाएगी.

ये भी पढ़ें- Oppo reno 10 5G की कीमत और खूबियों के बारे में हो गया खुलासा, इस दिन से शुरू होगी बिक्री, पढ़ें डिटेल

इतने रुपये का मंथली प्लान

भारत में देखें तो एक महीने का नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन लेने के लिए 149 रुपये खर्च करने पड़ते हैं. जिसको सिर्फ एक ही मोबाइल पर ही एक्सेस किया जा सकता है. दूसरे प्लान के तहत यूजर्स को अल्ट्रा एचडी कंटेट देखने की सुविधा मिलती है. जिसकी कीमत 649 रुपये प्रतिमाह है. इसे चार डिवाइस पर एक साथ एक्सेस किया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version