Site icon Bloggistan

Netflix Game Controller: लॉन्च हुआ गेम कंट्रोलर ऐप, इन लोगों को मिलेगा जबरदस्त फायदा, पढ़ें डिटेल

Netflix Game Controller

Netflix Game Controller

चर्चित वीडियो स्ट्रीमिंग प्लैटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने हाल ही में एक नए फीचर को रोलआउट किया है. इसका नाम Netflix Game Controller है जिसकी मदद से गेमर्स अपने मनपसंद गेम खेल सकेंगे. यह एक टच स्क्रीन की तरह काम करेगा, इस ऐप को एप्पल स्टोर से इंस्टॉल किया जा सकता है. हालांकि एंड्रॉइड यूज करने वाले यूजर्स को अभी थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा.

Netflix Game Controller

Netflix Game Controller

नेटफ्लिक्स गेम कंट्रोलर को लॉन्च करने के बाद नेटफ्लिक्स गेमिंग का जिम्मा संभाल रहे वाइस प्रेसिडेंट ने बताया कि इसका मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद PlayStation या Xbox से नहीं है और न ही वे कुछ ऐसा प्लान कर रहे हैं. फिलहाल ये साफ नहीं किया गया है कि ये डिवाइस फोन से कंट्रोल किया जा सकेगा या नहीं और न ही ये स्पष्ट है कि इसे टीवी पर
पर प्ले हो रहे गेम के साथ फोन सिंक होगा या नहीं. याद दिला दें 2021 में नेटफ्लिक्स के द्वारा कुछ गेम लॉन्च किए गए थे.

ये भी पढ़ें : Farmer App: पांच ऐसे मोबाइल ऐप जिनसे होगी किसानों की बल्ले-बल्ले, साथ में मिलेंगे 6 हजार, पढ़ें डिटेल

Netflix के गेम

इसके बाद दिसबंर 2021 में भी तीन नए गेम लॉन्च किए गए थे जो कि Wonderputt Forever, Knittens और Dominoes Cafe हैं. वर्तमान समय में कंपनी के दस से अधिक गेम यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गए हैं. पिछले दिनों कंपनी एक और फीचर पेश किया था. जिसके तहत पासवर्ड शेयरिंग की सुविधा को पेड कर दिया था जबकि पहले बिना पैसे के एक ही अकाउंट कई फोन में चलाया जा सकता था लेकिन अब ऐसा नहीं है.

जल्द ही शामिल होगा ऐप

जानकारी के अनुसार गेमिंग कंट्रोल ऐप को जल्द ही नेटफ्लिक्स के अंदर शामिल किया जाएगा. इसका मकसद यूजर्स के गेमिंग अनुभव को बेहतर बनाने के साथ ब्लिज़ार्ड एंटरटेनमेंट में ओवरवॉच करना भी होगा. जो भी हो ये ऐप गेमर्स के लिए बहुत फायदेमंद होगा साथ ही उनका गेमिंग एक्सपीरियंस भी इसके साथ बदल जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version