टेकशाओमी ने दमदारी के साथ पेश किया MIJIA Air...

शाओमी ने दमदारी के साथ पेश किया MIJIA Air conditioner, कूलिंग में उठा देगा तबाही, तुरंत जानें डिटेल

-

होमटेकशाओमी ने दमदारी के साथ पेश किया MIJIA Air conditioner, कूलिंग में उठा देगा तबाही, तुरंत जानें डिटेल

शाओमी ने दमदारी के साथ पेश किया MIJIA Air conditioner, कूलिंग में उठा देगा तबाही, तुरंत जानें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

दिग्गज टेक कंपनी शाओमी के द्वारा हाल ही में MIJIA Air conditioner 2 एचपी को चीन के मार्केट में पेश किया है. ये साल भर में भारी मात्रा में कम बिजली की खपत करेंगे. कंपनी का कहना है इनके इस्तेमाल से साल भर में करीब 380 किलोवॉट बिजली की खपत कम करी जा सकती है तो चलिए फिर इस एयर कंडीशनर के बारे में विस्तार से जान लेते हैं कि आखिर इनमें क्या कुछ खास देखने को मिलता है.

MIJIA Air conditioner के फीचर्स

MIJIA Air conditioner
image-google

इन एयर कंडीशनर्स को कई तरह के एडवांस्ड फीचर्स के साथ पेश किया गया है. कंपनी के दावे के मुताबिक, इनमें 5000 वॉट की रेटेड कूलिंग क्षमता प्रदान करने में सक्षम है साथ ही देती है ये 6700 वॉट की रेटेड हीटिंग क्षमता. ये एसी तकरीबन 20 से 30 वर्ग मीटर तक के इलाके को कूलिंग दे सकता है. ये एसी 52 डिग्री तक की भीषड गर्मी में भी कारगर साबित होता है. इसमें तापमान को एडजस्ट करने के लिए अतिरिक्त फीचर दिया गया है. सेल्फ डेवलव्ड एयर डक्ट के साथ आने वाले ये एसी हाई-एफिशियंसी एक्सपेंशन वॉल्व फीचर के साथ पेश किए जा रहे हैं. इनमें सेल्फ क्लीनिमंग क्षमता का भी फीचर प्रदान किया गया है. इसकी इस खूबी की वजह से बैक्टिरिया मिनटों में खत्म हो जाते हैं. इसका क्लीनिंग प्रोसेस इंटरनल तकनीक से लैस किया गया है.

ऐप के जरिए हो सकेंगे कंट्रोल

MIJIA Air conditioner
image-google

शाओमी के इन एयर कंडीशनर्स को MIJIA एप्लीकेशन के जरिए ऑपेरट किया जा सकता है. खास बात है कि ये चलते वक्त बिल्कुल भी शोर नहीं करते हैं. इनमें ह्यूमिडिटी को मैनेज करने वाला फीचर भी दिया गया है. इनमें कई तरह के पावरफुल मोड दिए जाते हैं. इसके फ्रंट में एक लाइट दी गई है जो समय-समय पर क्लीनिंग रिमांइडर देती रहती है. इसके अलावा के ग्राफ्स को दिखाती रहती है.

ये भी पढ़ें : iQOO Neo 8 Series ने लॉन्च से पहले ही खराब कर दी कंपनियों की नींद, इस दिन होगी धमाकेदार एंट्री, पढ़ें डिटेल

भारत में कब होगी लॉन्च

फिलहाल, कंपनी की तरफ से भारत में लॉन्च को लेकर कोई भी आधिकारिक तौर पर अपडेट नहीं दिया है. हालांकि कुछ लोग मान रहे हैं कि बहुत जल्द ये भारत में प्रवेश ले सकती हैं. इनकी कीमत की बात करें तो इन्हें  3,199 युआन तकरीबन 34,269 रुपये में पेश किया गया है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you