Site icon Bloggistan

मार्क जुकरबर्ग का ऐलान,अब WhatsApp पर कॉल के साथ स्क्रीन भी होगी शेयर,ऐसे उठाएं लाभ

WhatsApp New Update

WhatsApp

WhatsApp: व्हाट्सएप आज के समय में दुनिया का सबसे ज्यादा उपयोग किए जाने ऐसा लोकप्रिय एप है जिसे 2 बिलियन से ज्यादा लोग चलाते हैं. व्हाट्सएप अपने यूजर्स को शानदार अनुभव देने के लिए समय-समय पर नए नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. इसी क्रम में अब व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर आ गया है.आइए इस फीचर के बारे में आपको बताते हैं.

WhatsApp new Feature

ये है नया फीचर

Meta के कार्यकारी अधिकारी मार्क जुकरबर्ग ने व्हाट्सएप यूजर के लिए इस नए फीचर का ऐलान करते हुए कहा है कि अब व्हाट्सएप पर यूजर्स वीडियो कॉल कर वीडियो कॉल को करने के दौरान अपनी स्क्रीन को भी शेयर कर पाएंगे. व्हाट्सएप में इस फीचर को स्क्रीन शेयरिंग फीचर के नाम से जाना जाएगा. व्हाट्सएप द्वारा इस फीचर के आने के बाद अब यह ऐप गूगल मीट, जूम जैसे फीचर का कड़ा मुकाबला करेगा.

ये भी पढ़ें- Jio ने 180GB डाटा वाला ये बेहतरीन प्लान किया पेश,यूजर्स की होगी बल्ले बल्ले,ये फायदे भी मिलेंगे साथ

ऐसे होगी स्क्रीन शेयर

स्क्रीन शेयर फीचर के आने के बाद चाहें किसी व्यक्ति को टेक सपोर्ट देना हो या कोई बात समझानी हो या फिर ऑनलाइन शॉपिंग करनी हो, सारी चीजें आसान हो जाएंगी और यूजर अपने स्क्रीन का लाइव व्यू एक दूसरे को शेयर कर सकेंगे. लेकिन ध्यान रखें इस फीचर का इस्तेमाल यूजर तभी कर सकता है जब उसके फोन में व्हाट्सएप का लेटेस्ट वर्जन हो. इस फीचर को शुरू करने के लिए यूजर को स्क्रीन पर नीचे की तरफ अब नया शेयर बटन दिखेगा जैसे इस बटन पर टैप किया जाएगा वैसे ही स्क्रीन शेयर हो जाएगी.

अब HD क्वालिटी में भी भेज सकेंगे वीडियो

बता दें व्हाट्सएप में हाल ही में बीटा यूजेस को HD क्वालिटी में फोटो शेयर करने का विकल्प शुरू किया था और अब व्हाट्सएप पर HD वीडियो को शेयर करने का विकल्प आने वाला है.WaBetainfo की रिपोर्ट के अनुसार आईओएस बीटा ऐप वर्जन 23.13.0.76 अभी TestFlight एप पर मौजूद है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version