Site icon Bloggistan

Kent ने बिजली बचाने वाला ये कमाल का पंखा किया लॉन्च, 65 प्रतिशत तक कम आएगा बिल, देखें डिटेल

fan

image credit(Google)

Kent Fans: आजकल बिजली की कीमतें दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं लोग बिजली के महंगे बिलों से बहुत परेशान हैं लोगों की इसी परेशानी को ध्यान में रखते हुए केंट (Kent) RO सिस्टम कंपनी ने अपना शानदार बिजली बचाने वाला सीलिंग फैन लॉन्च कर दिया है. कैंट ने Kuhl ब्रांड के नाम से सेलिंग फोन मार्केट में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है.आइए इसके बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

image credit(Google)

BLDC टेक्नोलॉजी का किया गया है उपयोग

Kuhl ब्रांड के इस पंखे का नाम EnergySaving Fan है. BLDC टेक्नोलॉजी के अनुसार तकनीकी के अनुसार पंखा चलाने पर 65% बिजली की बचत होगी. फैन में वाई-फाई और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) इनेबल हैं. जिसके कारण इसे स्मार्टफोन के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है. इसे एलेक्सा और वॉइस के द्वारा भी चलाया जा सकता है. सुरक्षा के लिहाज से ये फोन अच्छे हैं.
कंपनी के सभी फैंस को 5 स्टार रेटिंग मिली हुई है.

केंट कंपनी ने यह कहा है कि अगर देश के 120 करोड़ पंखों में बीएलडीसी तकनीकी का उपयोग किया जाए तो 1 साल में 2 लाख करोड रुपए की बचत हो सकती है. कंपनी के सभी पंखों को BEE से 5 स्टार मिला है साथ ही इन्हें BIS से भी प्रमाणित किया गया है. अगर आप भी अपने घर में बिजली की बचत चाहते हैं तो इन शानदार, सुरक्षित और धांसू फीचर्स से लैस फैंस को कई सकते हैं.

ये भी पढ़ें : Infinix का ये जबरदस्त फोन 25 जनवरी को होगा लॉन्च, कम कीमत मिलेंगे ज्यादा फीचर

Exit mobile version