Site icon Bloggistan

Jio: अब इंटरनेट की दुनिया में ये धमाल मचाने आ रहे हैं मुकेश अंबानी,Airtel से होगा मुकाबला

Jio AirFiber

Mukesh Ambani

Jio: रिलायंस (Reliance) के मुखिया मुकेश अंबानी अपने एक के बाद एक ऐसी धाकड़ फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं जो कि लगातार एक के बाद एक बड़ा परिवर्तन वाले फैसलों को करते हैं. साल 2016 में जिओ लॉन्च करके टेलीकॉम के क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन करने का श्रेय मुकेश अंबानी को जाता है. अब जानकारी मिल रही है कि मुकेश अंबानी जिओ फाइबर को लॉन्च करने वाले हैं. आइए इस विषय में विस्तार से आपको बताते हैं.

Jio Recharge Plan

28 अगस्त को हो सकता है ऐलान

रिपोर्ट्स के मुताबिक रिलायंस की होने वाली सालाना AGM में इस बारे में ऐलान किया जा सकता है. लेकिन आधिकारिक तौर पर हालांकि कोई भी जानकारी अभी सामने नहीं आई है. हालांकि सूत्रों से इस बात की पुष्टि हो चुकी है कि लॉन्चिंग से पहले इसकी टेस्टिंग की जा रही है. उम्मीद की जा रही है कि 28 अगस्त को इसकी लांचिंग की घोषणा हो सकती है.

ये भी पढ़े : Instagram पर चुटकियों में पाएं लाखों फॉलोअर्स, बस करनी होगी ये छोटी सी सेटिंग

Airtel पहले ही कर चुका है लॉन्च

बता दें अगस्त के महीने में ही एयरटेल ने भी राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और मुंबई में अपने एक्सट्रीम एयरफायर (Xtream Airfiber) को बाजार में उतार दिया था. भारतीय एयरटेल ने इस डिवाइस की कीमत 2500 रुपए रखी गई है. ग्राहक 799 रुपए हर महीने देकर इसकी सेवाओं का लाभ उठा सकते हैं. फिलहाल कंपनी 6 महीने का सब्सक्रिप्शन देने के लिए 7300 ले रही है.

Airtel को मिलेगी कड़ी टक्कर

अब ऐसा माना जा रहा है कि जियो जैसे ही अपनी सर्विस को लॉन्च करेगी तो वह भारतीय एयरटेल को कड़ा मुकाबला पेश करेगी.हो सकता है कि जिओ की इस डिवाइस को खरीदने पर यूजर्स डिस्काउंट मिल जाए या यूजर्स को कुछ समय के लिए फ्री ट्रायल कंपनी की तरफ से दिया जाए.देश में जिस तरह से बड़ी मात्रा में उत्तर का उपयोग किया जा रहा है उसको देखते हुए ऐसा के ग्राहकों की बढ़ाने की भी संभावना व्यक्त की जा रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version