Site icon Bloggistan

Jio air fiber: बिना तार के झंझट के मिलेगी तगड़ी इंटरनेट स्पीड, बस खर्च करने होंगे इतने रुपये, जानें

Jio air fiber

Jio air fiber

Jio air fiber: रिलायंस जियो के द्वारा बहुत जल्द जियो एयर फाइबर लॉन्च करने की खबरें आ रही हैं. इस सर्विस को पिछले साल पेश किया गया था. हालांकि इसके लॉन्च को लेकर उस समय कुछ नहीं कहा गया था. माना जा रहा है कंपनी की ये सर्विस इसी साल जून-जुलाई के माह तक ग्राहकों के लिए उपलब्ध करवायी जा सकती है. इसमें कंपनी 5 जी एंटीना का यूज करने पर विचार कर रही है. अगर ऐसा होता है तो यूजर्स तो 1Gbps तक की बढ़िया इंटरनेट स्पीड का मजा मिल सकता है तो चलिए लॉन्च से पहले इसकी कुछ जरूरी बातें जान लेते हैं.

ऐसे करता है काम

हाल में जो वीडियो आया है. उसमें जियो एयर फाइबर के दो मॉडल्स को पेश किया गया है. ये वाई-फाई राउटर्स के साथ आ सकता है. ये दो तरह से काम करने में सक्षम होगा. इसमें पहला एंटीना की तरह काम करेगा जबकि दूसरा एक्सटेंडर की तरह काम करने के लिए उपलब्ध होगा. इसके एक राउटर को घर की छत पर फिट करने की जरूरत होगी तो वहीं दूसरे को घर के अंदर रखा जाएगा. इसका हार्डवेयर इन्स्टॉल करना भी बहुत आसान है. इसे नेटवर्क कनेक्शन के साथ जोड़कर इन्स्टॉलेशन प्रक्रिया पूरी करनी होगी.

जियो ऐप के जरिये होगा ऑपरेट

Jio Air Fiber

Jio air fiber को जियो की एप्लीकेशन के जरिये ऑपरेट किया जा सकेगा. सबसे पहले हार्डवेयर को सेट करने के बाद आपको ऐप में वाई-फाई पासवर्ड एंटर करना होगा. इसके बाद ये कनेक्ट हो जाएगा. बता दें कि वायरलेस कनेक्शन के इतर इसमें एक यूएसबी पोर्ट, एक लेन के साथ ही डबल्यूएएन का पोर्ट मिलेगा. यूजर्स अपनी सहुलियत के हिसाब से सेट अप बॉक्स के जरिये भी कनेक्ट कर पाएंगे. ये पूरी जानकारी स्टैडर्ड वर्जन के लिए बताई गई है क्यूंकि पोर्टेबल वर्जन के लिए फिलहाल कंपनी की तरफ से कुछ भी स्पष्ट नहीं है.

ये भी पढ़ें : जबरदस्त ऑडियो क्वालिटी वाले ये Wireless Microphone Speaker उठा रहे हैं तबाही, पढ़ें डिटेल

कीमत और लॉन्च

कंपनी इसको आगामी कुछ माह में पेश कर सकती है. इसकी कीमत के बारे में फिलहाल कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी. हालांकि कुछ लोगों का मानना है इसकी टेस्टिंग खत्म होने के बाद इसकी कीमत का खुलासा किया जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version