टेकiQOO Neo 7 5G: चिलचिलाती गर्मी में भी नहीं...

iQOO Neo 7 5G: चिलचिलाती गर्मी में भी नहीं होगा ये फोन गर्म,3D कूलिंग से है लैस,Oneplus से है सीधी टक्कर

-

होमटेकiQOO Neo 7 5G: चिलचिलाती गर्मी में भी नहीं होगा ये फोन गर्म,3D कूलिंग से है लैस,Oneplus से है सीधी टक्कर

iQOO Neo 7 5G: चिलचिलाती गर्मी में भी नहीं होगा ये फोन गर्म,3D कूलिंग से है लैस,Oneplus से है सीधी टक्कर

Published Date :

Follow Us On :

iQOO Neo 7 5G : हाल ही में Vivo के सब ब्रांड iQOO ने भारत में अपने नए स्मार्टफोन iQOO Neo 7 5G को लॉन्च किया था. वहीं बीते 4 अप्रैल को Oneplus ने Oneplus Nord CE 3 Lite को लॉन्च किया था.ये दोनों बजट स्मार्टफोन हैं.आइए आपको इन दोनों फोन के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं.

स्पेसिफिकेशन

अगर फोन की डिस्प्ले की बात करें तो फोन में 6.78-इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले दी गई है.जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट दिया गया है. iQOO Neo 7 5G में MediaTek Dimensity 8200 का प्रोसेसर दिया गया है. रैम और स्टोरेज की बात करें तो फोन में 12GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है.इसके साथ फोन में अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है. फोन Android 13 पर संचालित होगा.

iQOO Neo 7 5G
iQOO Neo 7 5G

कैमरा

iQOO Neo 7 5G में अगर कैमरे की बात करें फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है.जिसमें जिसमें 64 मेगापिक्सल का बैक कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस और 2 मेगापिक्सल का कैमरा शामिल है.वीडियो सेल्फी खींचने के लिए कमरा 16 मेगापिक्सल कैमरा दिया गया है.

बैटरी

बैटरी की बात करें तो फोन में 5000mAh के साथ बैटरी दी गई है जिसे 120W के चार्जर सपोर्ट है. iQoo Neo 7 5G की कीमत की बात करें तो इसके 8 जीबी रैम के साथ 128 जीबी स्टोरेज वाला वेरियंट की कीमत 29,999 रुपये है वहीं 12 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की स्टोरेज की कीमत 33,999 रुपये है.

Oneplus Nord CE 3 Lite
Oneplus Nord CE 3 Lite

Oneplus Nord CE 3 Lite

अब बात करते हैं इसी महीने लांच हुए Oneplus के बजट फोन Oneplus Nord CE 3 Lite के बारे में. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 108 मेगापिक्सल कैमरा कैमरे के साथ पेश किया है.11 अप्रैल से इस फोन की पहली सेलशुरू हो चुकी है.खास बात यह है कि कंपनी इस स्मार्टफोन के साथ वन प्लस नोर्ड बड्स एकदम फ्री दे रही है.आइए स्मार्टफोन के ऑफर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

स्पेसिफिकेशन

Nord CE 3 Lite के अंदर लिक के अनुसार उम्मीद की जा रही है की इसमें 6.72 इंच की बड़ी स्क्रीन है.जो 120 हर्टज रिफ्रेश रेट पेश करती है.हैंडसेट में प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 695 5G चिपसेट है. Nord CE 3 Lite स्मार्टफोन को एंड्राइड 13 बेस्ड OxygenOS 13 के साथ लॉन्च किया गया है.

Oneplus
Oneplus

कैमरा

वनप्लस के फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. जिसमें 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा, 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और 2 मेगापिक्सल का तीसरा मैक्रो लेंस मिलता है.सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए स्मार्टफोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है.

ये भी पढ़ें: 5500mAh की बैटरी और धांसू कैमरे के साथ Poco का ये फोन इस तारीख को होने वाला है लॉन्च,देखें डिटेल

रैम और बैटरी

वनप्लस फोन में 8GB रैम और 256GB तक UFS 2.2 स्टोरेज की व्यवस्था की गई है.स्मार्टफोन के अंदर 5000mAh की बैटरी दी गई है. जिसे 67 W वायर्ड चार्जिंग सपोर्ट हासिल है.

कीमत और ऑफर्स

Nord CE 3 Lite की कीमत की बात करें तो 8GB रैम और 256GB वेरिएंट को कंपनी ने 21999 रुपए की कीमत पर बाजार में उतारा है. अगर आईसीआईसी बैंक के कार्ड से ग्राहक इस स्मार्टफोन को खरीदते हैं तो उसे 1 हजार रूपए का डिस्काउंट मिल जाएगा.स्मार्टफोन के साथ अगर ग्राहक वन प्लस नोर्ड स्मार्टवॉच को भी खरीदते हैं तो उन्हें 1 हजार का डिस्काउंट उस पर भी मिलेगा.फोन को वनप्लस की ऑफिशियल साइट और ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेज़न इंडिया से क्रोमेटिक ग्रे और वेस्टर्न लाइन कलर में खरीदा जा सकता है.

कौन है बेहतर

अगर आपको शानदार कैमरे वाला फोन खरीदना है तो आपके लिए 108 मेगापिक्सल वाला Oneplus Nord CE 3 Lite अच्छा विकल्प हो सकता है. वहीं अगर आप ज्यादा रैम और स्टोरेज का विकल्प चुनना चाहते हैं तो आपके लिए iQOO Neo 7 5G अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you