Site icon Bloggistan

Inverter UPS: बिजली न होने पर भी धूआंधार चलते रहेंगे फैन, सिर्फ खरीदना होगा 300 रुपये का ये डिवाइस

Inverter UPS

Inverter UPS

Inverter UPS: गर्मी के सीजन कूलर पंखे ही होते हैं जिनसे कुछ हद तक राहत मिलती है लेकिन जब बिजली चले जाती है तो पंखे भी बंद हो जाते हैं. ऐसे में हम उमस भरी गर्मी से तंग आ जाते हैं और हमारे पास कोई विकल्प भी नहीं होता है लेकिन सोचिए अगर आपको कोई ऐसा डिवाइस मिल जाए जो बिजली जाने पर आपके पंखों को बंद ही न होने दे तो क्या होगा. हम आपके लिए एक ऐसा ही किफायती डिवाइस लेकर आए हैं. जिसके इस्तेमाल से आप बिना बिजली के ही घर के पंखे धड़ाधड़ तरीके से चला पाएंगे.

Luminous NXG 850 Pure Sinewave Solar Inverter

image-google

ये डिवाइस अमेजन से आज कल खूब खरीदा जा रहा है. इस छोटू से डिवाइस के जरिए आप बिना बिजली के ही घर के कई सारे उपकरणों के बड़े ही आसानी के साथ चला पाएंगे. इसमें ओवर लोड, ओवर हीट के साथ शॉर्ट सर्किट प्रोटेक्शन की सुविधा दी गई है. ये सोलर एनर्जी के दम पर चार्ज होता है और जरुरत पड़ने पर इन्वर्टर का काम कर देता है. इसे आप पोर्टेबल इन्वर्टर के तौर पर देख सकते हैं. इसको यूजर्स के द्वारा 3.8 स्टार की रेटिंग दी गई है जो दिखाती है वाकई इस प्रोडक्ट ने लोगों का भरोसा जीता है. यह डिवाइस BIS सर्टिफाइड है.

कीमत और ऑफर्स की डिटेल

इस पर कंपनी की तरफ से दो साल की वारंटी प्रदान की जा रही है. इसकी खरीद फरोख्त आप अमेजन इंडिया से कर सकते हैं. इसकी असल कीमत 7,899 रुपये है लेकिन आपको इतने रुपये खर्च करने की जरुरत नहीं बल्कि यह 13 प्रतिशत के डिस्काउंट के साथ आपको 6,891 रुपये में मिल जाएगा. इसको खरीदने के लिए आप EMI ऑप्शन का भी सहारा ले सकते हैं. सिर्फ आपको हर महीने 329 रुपये चुकता करने होंगे और यह डिवाइस आपके घर डिलिवर कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Motorola Edge 30 Ultra: 10 हजार से भी कम में मिल रहा है 200MP कैमरे वाला ये फोन, जानें स्पेसिफिकेशन और कीमत की डिटेल

डिवाइस की खास बातें

इस डिवाइस को आप सोलर एनर्जी से चार्ज करके बतौर इन्वर्टर यूज कर पाएंगे हालांकि आप सोचे कि ये घर के सभी उपकरणों के एक साथ चला देगा तो ऐसा नहीं है. इसके जरिए आप घर को छोटे-मोटे पंखे आसानी से चला पाएंगे. बता दें इस डिवाइस के अलावा मार्केट में कई और विकल्प भी मौजूद हैं जिन पर खरीददारी करते वक्त आपको जरुर ध्यान देना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version