टेकसस्ती कीमत पर आने वाले ये induction cooktops सिलेंडर...

सस्ती कीमत पर आने वाले ये induction cooktops सिलेंडर का कर देंगे झंझट खत्म,होगी तगड़ी बचत,पढ़ें डिटेल

-

होमटेकसस्ती कीमत पर आने वाले ये induction cooktops सिलेंडर का कर देंगे झंझट खत्म,होगी तगड़ी बचत,पढ़ें डिटेल

सस्ती कीमत पर आने वाले ये induction cooktops सिलेंडर का कर देंगे झंझट खत्म,होगी तगड़ी बचत,पढ़ें डिटेल

Published Date :

Follow Us On :

आज के समय सिलेंडर के दाम आसमान की सैर कर रहे हैं. जिस हिसाब दिन ब दिन सिलेंडर की कीमतों में इजाफा देखने को मिल रहा है. वह हर किसी के बजट में नहीं है. फिलहाल घरेलू सिलेंडर की कीमतें लगभग 13,00 रुपये के आस-पास पहुंच चुकी हैं. ऐसे में अधिकतर लोग इसका विकल्प तलाश रहे हैं क्यूंकि सिलेंडर में इतने पैसे खर्च करना उनके लिए समझदारी का काम नहीं है. आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन induction cooktops लेकर आए हैं. जिन्हें आप सिलेंडर के विकल्प के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. खास बात है कि ये आसानी से बजट में फिट भी हो जाते हैं.

Prestige Atlas Neo induction cooktops

induction cooktops
image Source-Google

Prestige के द्वारा ये इंडक्शन कुकटॉप रेंज में पेश किया जाता है. इसे फ्लिपकार्ट से खरीदकर अपना बनाया जा  सकता है. इस कुछ ऑफर्स भी प्रदान किए जा रहे हैं. इसकी कीमत मात्र 2,995 रुपये है लेकिन छूट के बाद ये 1,599 रुपये रह जाती है. ये इंडक्शन बिजली खपत के मामले में 1200W के साथ आता है. सिलेंडर के विकल्प के रुप में इसे इस्तेमाल करना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है.

Usha IC 3616 induction cooktops

induction cooktops
image Source-Google

ये कूकिंग इंडक्शन एक साल की प्रोडक्ट वारंटी के साथ में आता है. इसकी पावर खपत करने की क्षमता 1600 वॉट है. इसकी कीमत फिलहाल 4,790 रुपये है लेकिन आपको इतने रुपये चुकाने की जरूरत नहीं है क्युंकि इस पर 47 प्रतिशत का डिस्काउंट दिया जा रहा है. जिसके कारण इसकी कीमत 2,499 रुपये मात्र रह जाती है. एक बार के खर्चे में आप कई माह तक सिलेंडर के झंझट से मुक्त हो सकते हैं.

Pegeon Acer Plus induction cooktops

1800W की पावर खपत के साथ आने वाले इस कमाल के इंडक्शन को आप फिलहाल 1,899 रुपये में खरीद सकते हैं. हालांकि ये कीमत कुछ सीमित समय के लिए ही है. इसकी असल कीमत 3,595 रुपये है. इसकी खरीददारी करने पर आप एचडीएफसी के बैंक के क्रेडिट व डेबिट कार्ड से भुगतान करते हैं तो आपको 750 रुपये का इंस्टेंट डिस्काउंट भी दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- Motorola Razr 40 Ultra जल्द दे सकता है बाजार में दस्तक,जानें बेहतरीन फीचर्स और कीमत

KENT 16058 induction cooktops

फ्लिपकार्ट से इसकी खरीददारी करने के लिए आपको 1,699 रुपये चुकाने पड़ेंगे. इस पर भारी-भरकम डिस्काउंट उपलब्ध करवाया जा रहा है. इस पर एक साल की वारंटी भी मिलती है. कुल-मिलाकर जो इंडक्शन कुकटॉप इस लेख में बताए गए हैं. वह ऐसे इलाकों के लिए बेहतर विकल्प साबित हो सकते हैं. जहां बिजली बिल कम वसूला जाता है. हालांकि आप अपनी सहुलियत के हिसाब से कोई भी विकल्प अपना सकते हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Yogesh Singh
Yogesh Singhhttps://www.bloggistan.com/
योगेश सिंह Bloggistan में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। इन्होंने चौधरी चरण सिंह यूनिवर्सिटी से पत्रकारिता की पढ़ाई की है। इन्हें टेक, ऑटो, बिजनेस पर लिखना पसंद है। खाली समय में ये क्रिकेट खेलना और उपन्यास पढ़ना पसंद करते हैं। साथ ही नई टेक्नोलॉजी से खुद को अपडेट रखना इनकी दिनचर्या का हिस्सा है।

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you