Site icon Bloggistan

YouTube के लिए वीडियो बनाते समय इन जरूरी बातों का रखें ख्याल,लाखों लोगों तक पहुंचेगी रीच,होगी मोटी कमाई

Youtube

Youtube algorithm

YouTube Videos Tips: यूट्यूब आज के समय में पूरी दुनिया में करोड़ों लोगों के बड़ी आय का जरिया बन गया है.यूट्यूब से लोग नौकरी से भी अच्छा पैसा कमा रहे हैं.अगर आप भी यूट्यूब पर वीडियो डालकर अच्छा पैसा कमाने की सोच रहे हैं तो आपको वीडियो बनाते वक्त और अपलोड करने से पहले कुछ ऐसी जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए जिससे आपकी वीडियो को ज्यादा से ज्यादा लोग देखें.आइए आपको इन जरूरी बातों के बारे में विस्तार से बताते हैं.

Youtube Stories

ज्यादा लंबी ना बनाएं वीडियो

आपकी वीडियो के अच्छी रीच के लिए जरूरी है.वीडियो को ज्यादा लंबा ना बनाकर छोटा बनाने की कोशिश करें. ज्यादा लंबी वीडियो बनाने के कारण लोग उसे देखना कम पसंद करते हैं.

ये भी पढ़ें- JioBook: गरीबों के लैपटॉप लॉन्च करेंगे मुकेश अंबानी, कीमत जानकर कोई भी खरीद लेगा, पढ़ें डिटेल

अच्छा डालें सब टाइटल

आपकी वीडियो में सब सबटाइटल का होना बहुत जरूरी है. क्योंकि सबटाइटल होने से वीडियो को दूसरी भाषा को जानने वाला व्यक्ति भी देख और समझ सकता है और उससे आपके कंटेंट के विषय के बारे में जानने के बारे में दर्शक मौक़ा मिलता है.

थमनेल आकर्षक और छोटा बनाएं

आपकी वीडियो के अच्छी रीच के लिए जरूरी है आपका थमनेल का अच्छा होना. अच्छा थमनेल बनाने के लिए हमेशा कम शब्दों का उपयोग करना चाहिए.

वीडियो से संबंधित टैग जरूर डालें

वीडियो की अच्छी चीज के लिए वीडियो अपलोड करते वक्त वीडियो से संबंधित टैग डालना भी बहुत जरूरी है. सही टैग डालने से वीडियो सर्च करने में आसानी होती है और रीच ज्यादा लोगों तक पहुंचती है. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version