Site icon Bloggistan

YouTube पर वीडियो डालते वक्त इन जरूरी बातों का रखेंगे अगर ख्याल, तो फटाफट बढ़ जाएगी रीच,जानें

YouTube

Youtube

आज के समय में YouTube कमाई का अच्छा जरिया बन गया है. लोग अलग अलग तरह के कंटेंट डालने के लिए YouTube का उपयोग करते हैं. लेकिन कई बार ऐसा होता है कि लोग सिर्फ कंटेंट डाल कर छोड़ देते हैं.उनको पता नहीं होता कि कंटेंट डालने के बाद उसकी रीच लोगों तक ज्यादा से ज्यादा कैसे पहुंचायी जाए. इसलिए आज हम आपको बताने वाले हैं ऐसी कौन सी बातों का हमेशा ख्याल रखें जिससे आपकी वीडियो लाखों करोड़ों लोगों तक पहुंचे.

Youtube

डालें सब टाइटल

आपकी वीडियो में सब सबटाइटल का होना बहुत जरूरी है. क्योंकि सबटाइटल होने से वीडियो को दूसरी भाषा को जानने वाला व्यक्ति भी देख और समझ सकता है. और उससे आपके कंटेंट के विषय के बारे में जानने के बारे में दर्शक मौक़ा मिलता है.

थमनेल अच्छा बनाएं

आपकी वीडियो के अच्छी रीच के लिए जरूरी है आपका थमनेल का अच्छा होना. अच्छा थमनेल बनाने के लिए हमेशा कम शब्दों का उपयोग करना चाहिए.

वीडियो ज्यादा लंबी ना बनाएं

आपकी वीडियो के अच्छी रीच के लिए जरूरी है
वीडियो को ज्यादा लंबा ना बनाकर छोटा बनाने की कोशिश करें. ज्यादा लंबी वीडियो बनाने के कारण लोग उसे देखना कम पसंद करते हैं.

वीडियो से संबंधित टैग जरूर डालें

वीडियो की अच्छी चीज के लिए वीडियो अपलोड करते वक्त वीडियो से संबंधित टैग डालना भी बहुत जरूरी है. सही टैग डालने से वीडियो सर्च करने में आसानी होती है.

ये भी पढ़ें : Twitter Update: अब इन तीन रंगों में दिखेंगे ट्विटर के वेरिफाइड अकाउंट,पढ़ें पूरी डिटेल

Exit mobile version