Site icon Bloggistan

Chat GPT को धूल चटाने आ रहा है Google का नया AI सर्च इंजन,जानें क्या होगा नाम

Google

Google

Google: आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस लगातार लोगों के बीच अपनी पहुंच बनाती जा रही है और लोगों द्वारा उसे काफी पसंद भी किया जा रहा है. Chat GPT को जब से लॉन्च किया गया है तब से उसने सबकी नींद उड़ा रखी है.Google की तरफ से Chat GPT को टक्कर देने के लिए चैट बार्ड को उतारा गया था.लेकिन ज्यादा खासियतों की वजह से चैट जीपीटी का उपयोग ज्यादा किया जा रहा है. जिसके बाद गूगल ने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में एक बार फिर काम करना शुरू कर दिया है.

ये होगा गूगल का नया AI सर्च इंजन

जानकारी के मुताबिक गूगल के द्वारा अब एक और दूसरे एआई सर्च इंजन Magi पर नए सिरे से काम किया जा रहा है. जिससे वह चैट जीपीटी को टक्कर देकर मुकाबला कर सके. साथ ही यह भी जानकारी मिल रही है कि पहले सर्च इंजन AI Bard में भी सुधार किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Symphony Cooler: गर्मी की छुट्टी कर देगा Symphony का ये छोटू सा कूलर,कम कीमत में क्वालिटी जबरदस्त

google

Chat GPT को देगा टक्कर

गूगल द्वारा Magi पर किए जा रहे काम के बाद बताया जा रहा है कि यह फीचर्स के मामले में काफी आगे निकल जाएगा. बता दें कि हाल ही में सैमसंग की तरफ से डिफॉल्ट सर्च इंजन के रूप में गूगल की जगह माइक्रोसॉफ्ट बिंग देने की बात कही गई थी. जिसके बाद गूगल ने पाया कि माइक्रोसॉफ्ट के सर्च इंजन के मुकाबले में उसका एआई उतना अच्छा नहीं है जिसके कारण उसे नए सिरे से उसे काम करना पड़ रहा है. जिससे वह माइक्रोसॉफ्ट के AI को टक्कर दे सके.

दिशा निर्देश भी देता है ChatGPT

ChatGPT की बात करें तो इसको आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी OpenAI ने बनाया है. कंपनी ने GPT 3.5 पर आधारित एक लार्ज लैंग्वेज मॉडल चैटबॉट बनाया है. ChatGPT फीचर यूजर को अपने जवाब देने के साथ – साथ दिशा निर्देश भी देता है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version