Site icon Bloggistan

अब Google Voice Assistant बचाएगा स्पैम कॉलर्स से,ऐसे फीचर को करें एक्टिवेट

Google Voice Assistant

Google Voice Assistant

Google Voice assistant अब एक नए अपडेट के लॉन्च के साथ अपने यूजर्स के लिए स्पैम कॉल को स्पैम कॉल को इग्नोर करना आसान बना देगा. आपको बता दें कि Google ने अब अपने वॉयस फीचर में यानी Google assistant में एक चेतावनी जोड़ी है जो स्पैम लगने वाली कॉल पर “सस्पेक्ट स्पैम कॉलर” लेबल लगाकर अपने यूजर्स को सचेत करेगा. यूजर्स किसी कॉल को स्पैम से बचाने के लिए चिह्नित करके स्पैम सूची से किसी नंबर को हटा भी सकते हैं. यह अपडेटेड कॉलिंग फीचर Google Voice में वाई-फाई और नेटवर्क सेल्यूलर स्विचिंग को जोड़ती है.

Google Voice Assistant

स्पैम कॉलर्स से बचाएगा एआई 

टेक दिग्गज कंपनी गूगल की हालिया घोषणा के अनुसार, Google Voice अब अपने यूजर्स को उन सभी कॉल्स पर रेड “सस्पेक्ट स्पैम कॉलर” लेबल प्रदर्शित करके गैरजरूरी कॉल और संभावित हानिकारक घोटालों से बचाएगा जो संदिग्ध दिखाई देंगे. स्पैम के रूप में नंबरों का चयन अपडेटेड आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का उपयोग करके किया जाएगा.

गूगल वाइस का यह फीचर अगले 15 दिनों में

Google ने जानकारी दी है कि फीचर का चरणबद्ध रोलआउट 29 दिसंबर से शुरू हो गया है और Google Voice पर फीचर आने में 15 दिन तक का समय लग सकता है. यह अंततः सभी Google Voice असिस्टेंट यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा.

इस तरह करें ऑटो एक्टिव

यदि वॉयस स्पैम फ़िल्टर बंद है तो संदिग्ध स्पैम लेबल स्वचालित रूप से सक्रिय हो जाएगा. किसी संदिग्ध स्पैम कॉल को वॉइसमेल पर स्वचालित रूप से भेजने के लिए, सेटिंग्स > सुरक्षा > स्पैम फ़िल्टर करें > इसे चालू करें पर जाएं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version