Site icon Bloggistan

Google search में हुआ बड़ा फेरबदल,अब भारत और जापान में मिलेगी यह नई सुविधा

Google Chrome

Google Chrome

सर्च इंजन Google के यूजर्स पूरे दुनिया भर में फैले हुए हैं और गूगल दुनिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने सर्च इंजन है. वहीं, भारत में भी इसके करोड़ों यूजर्स हैं. हाल ही में गूगल ने अपने वार्षिक इवेंट Google I/O में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस गूगल को पेश किया है. जिसके बाद गूगल पर सर्च करने का तरीका बदल गया है. AI पावर्ड सुविधा शुरुआत में केवल अमेरिका में उपलब्ध थी. हालांकि, अब यह भारत के साथ जापान में भी उपलब्ध है.

क्या है AI powered गूगल सर्च

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस से लैस गूगल सर्च, जिसे एसजीई यानी की सर्च जेनरेटिव एक्सपीरियंस के नाम से जाना जाता है. जिसका उद्देश्य एआई द्वारा संचालित सर्च के जवाब जानकारी ढूंढ़ने को आसान बनाना है.

ये भी पढ़ें :Google Flights से ऐसे बुक करें सस्ती फ्लाइट टिकट,होगी हजारों रूपए की बचत,पढ़ें

गूगल ने ब्लॉगपोस्ट में दी जानकारी

गूगल ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा कि अमेरिका के बाद उसने इस सप्ताह भारत और जापान में सर्च लैब्स लांच किया जो यूजर्स के सर्च के विषयों को तेजी से और बेहतर ढंग से समझकर बेहतर परिणाम प्रदान करेगा. इसके आधार पर भारत, जापान और अमेरिका में लोग अपनी भाषा में क्वेरी टाइप कर या वाइस इनपुट का प्रयोग कर एआई का प्रयोग करने में सक्षम होंगे.

Google

आसान होंगे ये काम

भारत में गूगल यूजर्स को बहुभाषी वक्ताओं को इंग्लिश और हिंदी के मध्य सुगमता से स्विच करने के लिए एक लैंग्वेज टॉगल मिलेगा. इसके साथ ही यह भी बताया गया कि भारत और जापान में सर्च एडवरटाइजमेंट विज्ञापन स्लॉट में दिखते रहेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version