Site icon Bloggistan

गूगल ने Google Pay यूजर्स को जारी किया अलर्ट, भूलकर भी ना करें ये काम,वरना अकाउंट हो जाएगा साफ 

Google Alert: गूगल का पेमेंट एप गूगल पे (Google Pay) को लाखों भारतीय यूजर्स के द्वारा उपयोग किया जाता है यह पेमेंट एप कई सारी सहूलियत के साथ आता है जिससे कि यूजर को चलाने में आसानी होती है अब गूगल ने अपने यूजर्स को सेफ्टी के प्रति आगाह करते हुए कहा कि कि वह जब किसी को गूगल पे से भुगतान करें तो अपनी स्क्रीन को किसी के साथ शेयर ना करें.

फ्रॉड रोकने के लिए उठाया ये कदम 

बता दें गूगल पे एक ऐसा पेमेंट एप है जिस पर यूजर्स को कई बार कैशबैक भी मिलता है और कई रिचार्ज करने पर अतिरिक्त पैसा नहीं देना पड़ता है इसी के कारण गूगल पर दिन प्रतिदिन लोकप्रिय होता जा रहा है. यूजर्स की बड़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की सुरक्षा उसकी पहली जिम्मेदारी है और इसलिए फ्रॉड उनके साथ फ्रॉड को रोकने के लिए यह दिशा निर्देश जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें: गैस के झंझट से मिलेगा छुटकारा, घर में लगवाएं ये टॉप ब्रांड के Electric Geyser,कीमत भी है बेहद कम

स्क्रीन हो जाएगी हैक 

कंपनी ने कहा है कि आप अगर किसी के साथ अपनी फोन की स्क्रीन को शेयर करते हैं तो वह आपकी स्क्रीन का कंट्रोल ले सकता है और उसके बाद आपका पेमेंट एप से पैसे निकाल सकता है और कई जानकारियां को चुरा सकता है.

 OTP हो सकता है चोरी

इसके साथ ही वह फोन के मैसेज बॉक्स में जाकर ओटीपी को भी देख सकता है जिससे आपका बैंक अकाउंट खाली हो सकता है. इसलिए कभी भी भूल कर भी अपने फोन की स्क्रीन को शेयर ना करें.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version