Site icon Bloggistan

Google ने Free क्लाउड स्टोरेज की बढ़ाई लिमिट, अब 15 GB नहीं इतना मिलेगा स्टोरेज,जानें

Google Chrome

Google Chrome

Google की क्लाउड स्टोरेज सर्विस को अब तक 15GB तक फ्री यूज करने की सीमा थी लेकिन अब गुगल ने उस सीमा को बढ़ा दिया है.जिसके बाद यूजर्स की मौज आ गई है.नई अपडेट के मुताबिक Google ने अपने यूजर्स के लिए फ्री क्लाउड स्टोरेज को 15 जीबी से बढ़ाकर 1 टीबी कर दिया है. चलिए इसके बारे में आपको डिटेल से जानकारी देते हैं.

Google Chrome

गूगल ने अपने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी देते हुए कहा “अभी तक गूगल द्वारा हर अकाउंट पर जो 15GB स्टोरेज दिया जाता थ उसे बढ़ाकर अब 15GB की जगह 1TB की क्लाउड स्टोरेज पर अपग्रेड हो जाएगा. गूगल ने आगे कहा है कि ‘आप ड्राइव में 100 तरह की फाइल जैसे PDFs, CAD और फोटो स्टोर कर सकते हैं और आप आसानी से बिना कनवर्ट किए माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस फाइल को भी एडिट कर सकते है.”

साथ ही गूगल ने अपनी ब्लॉग पोस्ट ये भी कहा है कि Google Drive अब मैलवेयर, स्पैम और रैनसमवेयर के खतरे से सुरक्षित रखने के लिए बिल्ट-इन प्रोटेक्शन ऑफर करती है. ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि यूजर किसी संदिग्ध डॉक्युमेंट पर गलती से क्लिक करने से मैलवेयर का शिकार ना हों. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Jio 5G Services: जिओ ने इन 11 जगहों पर 5G सर्विस की लॉन्च, जानें कहीं आपका शहर तो नहीं है शामिल

Exit mobile version