Site icon Bloggistan

Gmail Blue Tick: अब Gmail यूजर्स की भी आएगी मौज,मिलेगा ब्लू टिक,जानें क्या होगा फायदा

Gmail

Gmail Blue Tick

Gmail Blue Tick: जब से ट्विटर (Twitter) ने ब्लू टिक को लेकर बड़ा बदलाव किया है उसके बाद लगातार टेक कंपनियां अपनी पॉलिसी में बदलाव लाती जा रही हैं. ट्विटर,इंस्टाग्राम के बाद अब इस क्रम में जीमेल (Gmail) भी शामिल हो गया है.जी हां जीमेल ने अपने यूजर्स के लिए ब्लू टिक देना शुरू कर दिया है. आइए आपको जीमेल ब्लूटिक के बारे में डिटेल में पूरी जानकारी देते हैं.

इन यूजर्स को मिलेगा लाभ

कंपनी के मुताबिक जीमेल ब्लू टिक कुछ ही यूजर्स को फिलहाल दिया जाएगा. जिसमें मीडिया, सेलिब्रिटी और अन्य प्रतिष्ठित लोगों के साथ प्रतिष्ठित कंपनियों से जुड़े लोग शामिल होंगे. ब्लू टिक पाने के लिए यूजर्स को अपने अकाउंट को वेरीफाई कराना होगा और लगभग वैसी ही प्रक्रिया ब्लू टिक पाने के लिए अपनानी पड़ेगी जैसे फेसबुक,इंस्टा और ट्विटर के लिए की जाती है.

ये भी पढ़ें- Cheapest Smartphone: कम कीमत में मिलने वाले ये सस्ते स्मार्टफोन मचा रहे धमाल, फीचर्स भी मिलते हैं शानदार

Gmail Blue Tick

मिलेंगी अतिरिक्त सुविधाएं

जानकारी के मुताबिक कंपनी ऐसा मानती है कि उसके ब्लू टिक देने के बाद में फेक अकाउंट पर भी उसे लगाम लगाने में मदद मिलेगी. इसके साथ-साथ कंपनी अपनी पैड सर्विस को भी यूजर्स को दे पाएगी जिसमें खास सर्विसेज दी जाएंगी.जिस प्रकार ट्विटर ने पैड सब्सक्रिप्शन वाले ब्लू टिक यूजर्स को काफी अतिरिक्त सुविधाएं प्रदान की हैं,ठीक उसी तरह जीमेल यूजर्स भी कुछ एक्स्ट्रा बेनिफिट मिलेंगे.

BIMI वाले यूजर के अकाउंट पर ही दिखाई देगा ब्लू चेक मार्क

फिलहाल ऐसे जीमेल अकाउंट पर ब्लू टिक लगा हुआ नजर आएगा. जिन्होंने जीमेल की मौजूदा ब्रांड इंडिकेटर फॉर मैसेज आईडेंटिफिकेशन यानी बीएमआई (BIMI) को लगा रखा है. बता दें बीआईएमआई फीचर को जीमेल की तरफ से वर्ष 2021 में शुरू किया गया था. अगर आपको जीमेल पर किसी ब्रांड नेम के आगे ब्लू चेक मार्क दिखाई दे तो आप समझ जाएं कि वो यूजर बीआईएमआई फीचर का इस्तेमाल कर रहा है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version