Site icon Bloggistan

Fridge Tips: कब और कितनी बार होनी होनी चाहिए फ्रिज की सर्विस,पढ़ें बेहद जरूरी जानकारी,बचेंगे पैसे

Fridge Tips

Fridge Tips

Fridge Tips: फ्रिज एक ऐसी चीज है जिसका उपयोग हर घर में होता है गर्मियों के मौसम में तो इसकी सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है क्योंकि फ्री वह चीज है जो कि गर्मियों में खाने पीने की चीजों और सब्जियों – फलों को जल्दी खराब होने से बचाता है. इसलिए ये हर घर के लिए एक अनिवार्य चीज बन चुका है.अक्सर ऐसा होता है कि गर्मियों के समय में फ्रीज खराब हो जाता है और उसका सबसे बड़ा कारण होता है कि समय पर द्वारा फ्रिज की रिपेयरिंग या सर्विस नहीं करवाई जाती है. ऐसे यूजर्स के लिए इसलिए आज हम महत्वपूर्ण जानकारी के रूप में यह बताने वाले हैं कि उनको कितनी बार और कितने समय के बाद फ्रिज की सर्विस करवानी चाहिए.

Fridge Cooling Tips

फ्रिज में ये समस्या आती है सबसे ज्यादा

जब आप फ्रिज खरीदते हैं तो कुछ साल बाद फ्रिज की कम कूलिंग को लेकर अधिकतर समस्या सामने आती है.और ऐसा इसलिए होता है कि फ्रिज की कूलिंग या तो खत्म हो जाती है या कम हो जाती है. इसलिए 3 से 4 साल बाद अपने फ्रिज पर ध्यान देते रहें और जब ऐसा लगे कि फ्रिज कम कूलिंग कर रहा है तो उसकी सर्विस करवाएं.

ये भी पढ़ें- Network Problem: घर में अंदर जाते ही उड़ जाता है नेटवर्क तो ये काम कर दीजिये, धूआंधार चलेगा इंटरनेट

कितनी बार करवानी चाहिए कूलिंग

आपको 4 से 5 साल पुराने फ्रिज की आपको साल में कम से कम एक बार सर्विस करवानी चाहिए. जिससे कि आपको यह पता चल सके कि इसमें कूलेंट पर्याप्त मात्रा में है या नहीं और अगर है तो आपका फ्रिज सही चलता रहेगा और अगर नहीं है तो आपको कूलेंट उसमें डलवाना पड़ेगा. उम्मीद करते हैं ये जरूरी जानकारी आपको पसंद नहीं आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version