Site icon Bloggistan

कम कीमत में एप्पल की स्मार्ट वॉच को टक्कर देने के लिए लॉन्च हुई Fire-Boltt Cyclone, जानें फीचर्स और कीमत

Fire-Boltt Cyclone

Fire-Boltt Cyclone

फायर-बोल्ट ने भारत में एक नई स्मार्टवॉच लॉन्च की है. इसे Fire-Boltt Cyclone के नाम से पेश किया गया है. नवीनतम पेशकश में एक गोलाकार डायल दिया गया है जो एप्पल वॉच की डिजाइन से मेल खाता है. इसमें 1.6 इंच का डिस्प्ले और 8 दिन के बैकअप वाली बैटरी दी गई है. इसके अलावा ढेरों फीचर्स दिए गए हैं. हम यहां इन्हीं के बारे में विस्तार से जान रहे हैं.

Fire-Boltt Cyclone विशेषताएं

फायर-बोल्ट साइक्लोन में ऐप्पल वॉच अल्ट्रा जैसी डिज़ाइन वाला एक गोलाकार डायल मिलता है. इसमें रोटेटिंग के साथ मेटेलिक फिनिश बॉडी के साथ एक फिजिकल बटन दिया गया है. पानी और धूल से प्रतिरोधकता सुनिश्चित करने के लिए IP68-प्रमाणित रेटिंग दी गई है. इसमें 1.6-इंच डिस्प्ले के साथ आता है जिसका एचडी रिज़ॉल्यूशन 400 x 400 पिक्सल है. इसमें ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले और डार्क मोड भी मिल जाता है. हैल्थ फीचर्स के तौर पर फायर-बोल्ट साइक्लोन हार्ट रेट मॉनिटर, SpO2 सेंसर, स्लीप ट्रैकर और मासिक धर्म चक्र ट्रैकर दिए गए हैं. इसमें 85 स्पोर्ट्स मोड और वीआर वर्कआउट खेलने और ट्रैक करने की सुविधा भी मिल जाती है.

बैटरी और अन्य फीचर्स

इसके अलावा इसमें जीपीएस की सुविधा भी दी गई है. फायर-बोल्ट साइक्लोन ब्लूटूथ कॉलिंग फ़ंक्शन के लिए एक इन-बिल्ट स्पीकर और एक माइक दिया गया है. इसमें स्मार्ट नोटिफिकेशन, मौसम अपडेट, म्यूजिक और कैमरा कंट्रोल जैसी सुविधाएं शामिल हैं. इसमें बिल्ट-इन गेम्स, एनएफसी सपोर्ट और पासकोड लॉक भी है. स्मार्टवॉच 390mAh बैटरी यूनिट द्वारा संचालित है जिसके बारे में दावा किया गया है कि यह सिंगल चार्ज करने में 8 दिनों तक चल जाती है.

ये भी पढ़ें- शक्तिशाली प्रोसेसर और 16 जीबी रैम के साथ यहां लिस्ट किया गया OnePlus Ace 2 Pro स्मार्टफोन, पढ़ें डिटेल

कीमत और उपलब्धता

फायर-बोल्ट साइक्लोन स्मार्ट वॉच को ग्रे, ऑरेंज, येलो और ब्लैक रंगों में पेश किया गया है. इसकी कीमत 2,499 रुपये है और इसे 24 जुलाई से ब्रांड की वेबसाइट और फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version