Site icon Bloggistan

FB Instagram Blue Tick:भारत में फेसबुक- इंस्टा की वेरीफाईड पैड सर्विस हुई शुरू,इतनी होगी कीमत

Instagram- Facebook

Instagram- Facebook

FB Instagram Blue Tick: ट्विटर पर ब्लू टिक के पैड सब्सक्रिप्शन प्लान के बाद अब मेटा (Meta) ने भी फेसबुक और इंस्टाग्राम पर वेरीफाइड अकाउंट यानी ब्लू टिक के लिए प्रीमियम वेरीफिकेशन सर्विस को भारत में शुरू कर दिया है.अब कोई भी यूजर पैसे देकर फेसबुक और इंस्टाग्राम पर अपने अकाउंट को वेरीफाई करा सकता है और ब्लू टिक ले सकता है. ब्लू टिक लेने के बाद यूजर को सेफ्टी और अकाउंट सपोर्ट भी कंपनी की तरफ से दिया जाएगा.

FACEBOOK INSTAGRAM

देने होंगे इतने रूपए

भारत में ये सर्विस शुरू होने के बाद इंस्टाग्राम और फेसबुक की पैड सर्विस के चार्जेस के रूप में 699 रूपए प्रति माह देने होंगे. Meta ने इस सर्विस को पहले से ही ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू किया हुआ है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में Facebook और Instagram की पेड सब्सक्रिप्शन की कीमत वेब वर्जन के लिए 11.99 डॉलर यानी करीब 990 रुपये और आईओएस और एंड्रॉइड मोबाइल प्लेटफॉर्म पर 14.99 डॉलर यानी करीब 1,240 रुपये रखी गई है.

ये भी पढ़ें- Pebble की Apple वॉच जैसी खूबसूरत डिजाइन वाली स्मार्ट वॉच कम दाम में हुई लॉन्च,देखें फीचर्स

वेरिफिकेशन के लिए पात्रता

यूजर्स अपने सरकारी पहचान पत्र के जरिए अकाउंट वेरीफाइड करा सकेंगे. भारत में 18 साल सबसे ज्यादा की उम्र वाला कोई भी यूजर अपनी सरकारी आईडी देकर फेसबुक और इंस्टाग्राम अकाउंट को वेरीफाई करा सकता है. मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने कहा है कि कंपनी की ये सर्विस बहुत जल्द अन्य देशों में भी शुरू हो जाएगी.

ट्विटर पहले ही पैड वेरीफाई सर्विस को कर चुका है शुरू

बता दें टि्वटर भी अपने यूजर्स को प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस के साथ ब्लू टिक देने के लिए भारत में ₹900 महीना ले रहा है जबकि वेब यूजर्स के लिए ₹600 प्रति का शुल्क रखा गया है. कई देशों में प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस शुल्क ट्विटर ने भारत से अलग रखा है. अब ट्विटर की राह पर चलते हुए फेसबुक भी ब्लू टिक लेने के एवज में पैसे लेना शुरू कर चुका है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version