Site icon Bloggistan

Facebook और Instagram यूजर्स के लिए लग सकता है बड़ा झटका,Meta बना रही पैसा वसूलने का प्लान

meta

meta

Meta: दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी मेटा अब अपने यूजर्स से पैसे वसूलने की तैयारी कर रही है. आपको बता दें कि मेटा कंपनी के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम अपने यूजर्स से इसके इस्तेमाल के बदले पैसा वसूलने की तैयारी कर रहे हैं. इन दिनों एलन मस्क के स्वामित्व वाली कंपनी X ने भी अपने यूजर्स से ब्लू टिक के लिए रकम वसूल रही है. ऐसे में मेटा भी अपने प्लेटफॉर्म के लिए पैड वर्जन लॉन्च करने की तैयारी में है.

FACEBOOK INSTAGRAM

फेसबुक और इंस्टाग्राम यूजर्स को चुकाने होंगे पैसे

 सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने अपने पेड वर्जन को कब तक लॉन्च करेगी फिलहाल इसकी अभी तक कमाने की तरफ से कोई आधिकारिक सूचना नहीं आई है. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सर्विस जल्द ही यूजर्स के लिए लागू हो सकती है. हालांकि, पेड वर्जन सबसे पहले यूरोपीय संघ में लॉन्च हो सकता है. इसके बाद इसे अन्य देशों में लॉन्च किया जाएगा. पेड वर्जन के आने के बाद यूजर्स को कई सारे फीचर्स का इस्तेमाल पेड वर्जन लेने के बाद ही कर पाएंगे.

facebook

पहले ब्लू टिक और अब पेड वर्जन

आपको बता दें कि जैसे एक्स प्लेटफॉर्म पैसे के बदले ब्लू टिक सर्विस दे रहा है, उसी उसी तरह फेसबुक और इंस्टाग्राम के कई सारे फीचर्स का यूज करने पर यूजर्स को पैसे चुकाने होंगे. कंपनी ने इस बारे में फिलहाल में अब तक कोई सूचना नहीं दी है. लेकिन लोगों का मानना है कि एक्स के ब्लू टिक बेचने के बाद जल्द ही फेसबुक और इंस्टाग्राम के पेड वर्जन आएंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version