Site icon Bloggistan

Elon Musk ने दिया X यूजर्स को झटका,अब 1 पोस्ट के लिए देने होंगे इतने रुपए, पढ़ें डिटेल

X premium Subscription

X premium Subscription

X premium Subscription: सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पूर्व (ट्विटर) को करोड़ों यूजर्स यूज करते हैं. यह मैसेजिंग और देश दुनिया में हो रहे एक्टिविटी को तुरंत लोगों तक पहुंचाने का एक बड़ा प्लेटफार्म है. लेकिन इसके मालिक एलन मस्क आए दिन कुछ ना कुछ नई अपडेट लेकर आते रहते हैं. अब एक बार फिर यूजर्स को बड़ा झटका लगा है.

X premium Subscription

क्योंकि अब यूजर्स को एक ट्वीट के लिए पैसे देने होंगे. हां आपने बिल्कुल सही सुना जिसका संकेत एलन मस्क ने पिछले महीने ही दे दिया था. लेकिन अब फीस लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. तो आइए इसके बारे में एलन मस्क क्या कुछ कहा जानते हैं?

एक पोस्ट के देने होंगे इतने रुपए

दरअसल, कंपनी की ओर से घोषणा करते हुए बताया गया कि यूजर्स को पोस्ट लाइक और रिप्लाई के अलावा रीपोस्ट करने के लिए सालाना $1 चुकाना होगा. क्योंकि आने वाले कुछ दिनों में एक नए प्रोग्राम Not a Bot को लाने की तैयारी हो रही है जिसकी टेस्टिंग शुरू कर दी गई है. लेकिन अगर यूजर्स $3.99 प्रति मंथ के हिसाब से प्रीमियम सब्सक्रिप्शन लेता है तो उसकी या फीस माफ कर दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: फोन में ऐसे लॉक करें App, हैकर्स के हाथ नहीं लगेगी आपकी पर्सनल इंफॉर्मेशन और लोकेशन

केवल पोस्ट ही कर पाएंगे कर नहीं सकते

बात दें कि, अब से यूजर्स इस प्रीमियम और एनुअल सब्सक्रिप्शन को नहीं दे सकते हैं इसीलिए अब से केवल पोस्ट पढ़ सकेंगे न ही वीडियो पोस्ट और किसी तरह का कोई टैक्स नहीं कर सकेंगे आप. यानी सरल भाषा में समझे तो आप केवल एक्स पर पड़े पोस्ट को देख सकते हैं वीडियो देख सकते हैं जबकि किसी के अकाउंट को फॉलो कर सकते हैं. लेकिन उसे पर आप किसी तरह रिएक्ट नहीं कर सकते हैं.

किस लिए लिया गया ये फैसला ?

कंपनी की ओर से इस प्रोग्राम को लेकर कहा गया की कंपनी इस प्रोग्राम को प्रॉफिट के तौर पर नहीं लॉन्च कर रही है जबकि इसके पीछे का मकसद चल रहे समा और व्हाट एक्टिविटी पर लगाम लगाने के लिए ऐसा फैसला लिया जा रहा है. वहीं एलोन मस्क नाम यूजर्स को एक प्रीमियम सर्विस लेने के लिए अपील किया और यूजर्स को ब्लू चेक मार्क भी दिया जाएगा. इसके साथ-साथ उनके पोस्ट को बूस्ट भी मिलेगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version