Site icon Bloggistan

Dual Inverter AC: ऐसे करते हैं काम डुअल इन्वर्टर एसी, गर्मी में घर को बना देंगे बर्फ, जानें खासियत

Dual Inverter AC

Dual Inverter AC

Dual Inverter AC: तपती धूप और गर्मी से निजाद पाने के लिए कुछ ही तरीके हैं. जिनसे इस सीजन में थोड़ी बहुत राहत मिलती है लेकिन कई बार गर्मी इतनी बढ जाती है कि एसी, कूलर, पंखे भी फीके पड़ने लगते हैं. ऐसे में हमें जरूरत में होती है किसी ऐसे उपकरण की जो गर्मी से राहत दिला दे. तो आज हम आपको एक ऐसे ही उपकरण के बारे में बताने वाले हैं. जो गर्मी की आपके घर से छुट्टी कर देगा. जी हां, हम आपको Dual Inverter AC के बारे में बताने वाले हैं.

Dual Inverter AC की खासियत

आमतौर पर नॉर्मल एसी ही हर तरफ देखने को मिलती है लेकिन जब गर्मी का प्रकोप बढ़ने लगता है तो डुअल इन्वर्टर एसी की कमी खलने लगती है. इस तरह के एसीयों में डबल मोटर लगी रहती है. साथ में दो रोटरी कम्प्रेसर,दो रोटर्स लगे रहते हैं. जो आम एसी की तुलना में ज्यादा ठंडी हवा देते हैं और उसी हिसाब से ये बिजली भी कंज्यूम करती है. इस तरह के एसी बाकी एसीयों की तुलना में मंहगे आते हैं.

बिजली की होती है बचत

image credit google

Dual Inverter AC की खास बात है कि ये आम एसीयों की तुलना में बहुत कम बिजली की खपत करती हैं. इस तरह के एसी आपको कई मायनों में टेंशन मुक्त कर देते हैं. इसमें लगे कम्प्रेसर की मदद से आपका घर व रूम एक दम ठंडा हो जाता है. इसकी खास बात है कि आप अपने हिसाब से कूलिंग सेट कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Smartwatches For Girls: लड़कियों के लिए कम कीमत में मिल रही हैं ये क्यूट सी स्मार्टवॉच, जल्दी कर लें खरीददारी

आम एसी की तुलना में होते हैं मंहगे

डुअल इन्वर्टर एसी नॉर्मल एसी की तुलना में थोड़े मंहगे आते हैं. आमतौर पर इनकी कीमत दूसरे एसीयों की तुलना में 4 से 5,000 रुपये तक ही मंहगी होती है. L.G Dual Inverter Split Ac जो ऑफर में मिल रही है. बता दें कि, फिलहाल इस एसी को ऐमेजॉन से खरीदा जा सकता है. जो कि 45% भारी डिस्काउंट पर सेल की जा रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version