Site icon Bloggistan

Dual ac: चैन की नींद सोना है तो ये डुअल एसी आपके लिए हैं शानदार, कूलिंग देते हैं ताबड़तोड़, पढ़ें डिटेल

LG AC

Cheapest AC in india

Dual ac: गर्मी में बिना एसी के समय बिताना बहुत मुश्किल हो जाता है. ऐसे में धुआंधार एसी चलती है तो बिजली बिल भी हजारों में चले जाता है. अब सवाल है कि एसी भी चल जाए और बिजली बिल भी कम आए तो क्या किया जा सकता है. इसका जवाब है डुअल एसी. जो कूलिंग के लिहाज से तो बेस्ट होता ही है साथ ही बिजली की खपत भी कम करते हैं. डुअल एसी दो मोटर लगी होती हैं जिनके कारण दूसरी एसी की अपेक्षा ये जल्दी और अधिक ठंडा करती हैं. आज हम आपके लिए कुछ बेहतरीन डुअल एसी खोजकर लाए हैं.

कैसे काम करते हैं डुअल एसी

इन एसी में आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है. साथ ही दो मोटर प्रदान किए जाते हैं. जो अधिक कूलिंग देते हैं. साथ ही अन्य एसी की तुलना में कम बिजली की खपत करते हैं. इन्हें एडजस्ट करना बहुत आसान होता है. लेकिन इनकी कीमत आम एसी की तुलना थोड़ी ज्यादा होती है.

LG 1.5 DUAL Inverter Split AC 

Dual ac

ये एसी एलजी के द्वारा पेश किया जाता है. इस डुअल इन्वर्टर पर 45 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही है. इसकी असल कीमत 71,990 रुपये है हालांकि इसे फिलहाल 39,850 रुपये की कीमत पर लिया जा सकता है. इसमें एंटी वायरस प्रोटेक्शन दिया गया है. ये दूसरी एसी की तुलना में बहुत कम बिजली की खपत करते हैं. इसके कंप्रेसर में दो मोटर लगी रहती हैं. जो कूलिंग के मामले में ताबड़तोड़ प्रदर्शन करती हैं.

ये भी पढ़ें- Why is the colour of ac only white: कूलर और एसी का रंग हमेशा व्हाइट ही क्यों होता है, पीछे का तथ्य जानकर उड़ जाएंगे होश

LG 1 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC

Dual ac

ये एसी भी एलजी के द्वारा पेश किया जाता है. इसमें दो मोटर लगी रहती हैं. इस पर भी भारी-भरकम छूट प्रदान की जा रही हैं. इसको आप इस गर्मी के सीजन में अपना साथी बना सकते हैं. इसकी कीमत 61,990 रुपये है हालांकि ऑफर्स के बाद इसे 37,490 रुपये में लिया जा सकता है. इसके कंप्रेसर पर कंपनी 10 साल की वारंटी प्रदान की जा रही हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version