Site icon Bloggistan

DMRC: दिल्ली मेट्रो ने नया ऐप किया लॉन्च,अब टोकन और कार्ड नहीं पड़ेगा खरीदना,लॉकर की भी मिलेगी सुविधा 

DMRC App Momentum 2.0: देश की राजधानी दिल्ली में प्रतिदिन लाखों की संख्या में यात्री सफर करते हैं इन यात्रियों के लिए दिवाली से पहले दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने नई और बेहतरीन सुविधाओं को देने के लिए एक ऐप को लांच किया है. इस ऐप के द्वारा यात्री क्यूआर कोड पर आधारित टिकट को खरीद सकेंगे और इसके साथ ही शॉपिंग भी कर सकेंगे.

यात्रा के लिए कार्ड या टोकन की नहीं पड़ेगी जरूरत 

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (Delhi Metro Rail Corporation) ने इस ऐप को मोमेंटम 2.0 (Momentum 2.0) के नाम से पेश किया गया है. इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद अब यात्रियों को कार्ड या टोकन की जरूरत नहीं पड़ेगी. यात्री क्यूआर कोड पर आधारित टिकट को ऐप के अंदर से ही खरीद सकेंगे. इसके साथ ही अगर उन्हें स्मार्ट कार्ड रिचार्ज करना है तो वह भी रिचार्ज आसानी से हो जाएगा.

ये भी पढ़ें: 50% डिस्काउंट में मिल रहे ये Induction Cooktop,यहां से झटपट कर लें ऑर्डर

स्टेशन पर मंगा सकेंगे ऑनलाइन समान

मेट्रो प्रबंधन ने इस ऐप के बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि इस ऐप के द्वारा दिल्ली मेट्रो के 20 स्टेशनों पर आप अगर कोई ग्रॉसरी का सामान मंगाना चाहेंगे तो वह मिल जाएगा. क्रमबद्ध तरीके से इन स्टेशनों की संख्या बढ़ाई जाएगी.

इतने स्टेशन पर मिलेगी डिजिटल लॉकर की सुविधा

डीएमआरसी के मुताबिक मेट्रो के 50 स्टेशनों पर यात्रियों को डिजिटल लॉकर की भी सुविधा प्रदान की जाएगी. यानी आप जो सामान की शॉपिंग करेंगे उसे खरीद कर भी इस लॉकर में रख सकते हैं इस लॉकर को ऐप के द्वारा ही बुक करना पड़ेगा.

इतना लगेगा चार्ज 

इस लॉकर की बुकिंग राशि के रूप में यात्रियों को ₹20 से लेकर ₹40 तक देने होंगे. इस लॉकर को  यात्री द्वारा अधिकतम 6 घंटे के लिए बुक किया जा सकेगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version