Site icon Bloggistan

Cheapest Solar Fan:बिजली बिल की टेंशन होगी खत्म,बेहद कम दाम में आने वाला ये सोलर फैन मचा रहा धमाल

Cheapest Solar Fan: देश में भीषण गर्मी पढ़नी शुरू हो चुकी है.ऐसे में लोगों द्वारा गर्मी से राहत देने वाली चीजों का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया गया है. इन चीजों में से एक होता है पंखा, जिसका इस्तेमाल दिन-रात किया जाता है और इसलिए बिजली का मीटर भी आगे आगे भागता है.आपका बिजली का खर्चा जीरो हो जाए, इसके लिए आज हम आपको ऐसे सोलर पंखे के बारे में बताने वाले हैं.जो कम दाम में आएगा और धूप से फटाफट चार्ज होगा.तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू इस अनोखे पंखे के बारे में.

image Credit(Google)

Lovely Senchi Solar Fan

ये सोलर फैन वजन में बेहद हल्का है. इसके अंदर 3 ब्लड दिए गए हैं जो कि अच्छी हवा फेंकते हैं. इसको कहीं भी आसानी से लाया ले जाया सकता है. क्योंकि इसका वजन मात्र 3.4 किलोग्राम है. फैन के अंदर इस फैन को 50W से लेकर 80W सोलर पैनल के साथ चलाया जा सकता है. इसे सोलर बैटरी से भी जोड़ा जा सकता है. यह सोलर सेल डीसी बिजली से भी चल सकता है.

कीमत

इस सोलर सेलिंग की कीमत की बात करें तो उसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से 1449 रूपए में खरीदा जा सकता है. कंपनी द्वारा इस फैन पर भी 1 साल की वारंटी दी जाती है.

ये भी पढ़ें- Nokia C22: सस्ती कीमत में लॉन्च हुआ नोकिया का ये धांसू फोन, एंड्रॉयड 13 के साथ हर तरफ है बोलबाला, जानें क्या है खास

Cheapest Solar Fan

Sun King Portable Solar Fan

सूरज की रोशनी से चार्ज होने वाला यह सोलर सेल आपके लिए बहुत शानदार विकल्प साबित हो सकता है. इस फैन का उपयोग आप अपने घर ऑफिस,पढ़ाई के दौरान आराम से कर सकते हैं. इसके अंदर 5100 mAh की बैटरी दी गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 18 घंटे तक चल सकती है. यह पंखा इतना हल्का है कि इसे कहीं भी आसानी से लाया और ले जा सकता है. इस फैन के साथ 20W का सोलर पैनल दिया गया है जिसके माध्यम से बैटरी चार्ज होती है. सबसे खास बात यह है कि पंखे के अंदर इंडिकेटर की सुविधा है जो बताती है कि आप की बैटरी कितनी चार्ज है,जिससे आप उसे आसानी से चार्ज कर सकें.

कीमत

सोलर पंखे की कीमत की बात करें तो इसे अमेजॉन से 7199 रूपए में खरीदा जा सकता है. अगर आप पूरे पैसे जमा नहीं कर सकते तो आप 344 रूपए की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं.कंपनी इस सोलर पंखे की 2 साल तक की वारंटी भी दे रही है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version