टेकSolar Fan: बिजली बिल की छुट्टी करेंगे ये सस्ते...

Solar Fan: बिजली बिल की छुट्टी करेंगे ये सस्ते सोलर फैन,धूप से चार्ज होकर 18 घंटे तक फेकेंगे ठंडी हवा

-

होमटेकSolar Fan: बिजली बिल की छुट्टी करेंगे ये सस्ते सोलर फैन,धूप से चार्ज होकर 18 घंटे तक फेकेंगे ठंडी हवा

Solar Fan: बिजली बिल की छुट्टी करेंगे ये सस्ते सोलर फैन,धूप से चार्ज होकर 18 घंटे तक फेकेंगे ठंडी हवा

Published Date :

Follow Us On :

Solar Fan: गर्मी के मौसम में दिन-रात लोगों द्वारा पंखे का यूज किया जाता है इसके कारण लोगों के बिजली के बिल काफी बढ़ कर आते हैं. आज इसी समस्या का समाधान करने के लिए हमें ऐसे सोलर पंखे के बारे में आपको बताने वाले हैं जो धूप से चार्ज होंगे और हजारों रुपए का आपका बिजली का बिल बचाएंगे. तो चलिए पढ़ना शुरू कीजिए, इन जबरदस्त सोलर पंखों के बारे में.

Lovely Senchi Solar Fan
#image_title

Sun King Portable Solar Fan

सूरज की रोशनी से चार्ज होने वाला यह सोलर सेल आपके लिए बहुत शानदार विकल्प साबित हो सकता है. इस फैन का उपयोग आप अपने घर ऑफिस,पढ़ाई के दौरान आराम से कर सकते हैं. इसके अंदर 5100 mAh की बैटरी दी गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 18 घंटे तक चल सकती है. यह पंखा इतना हल्का है कि इसे कहीं भी आसानी से लाया और ले जा सकता है. इस फैन के साथ 20W का सोलर पैनल दिया गया है जिसके माध्यम से बैटरी चार्ज होती है. सबसे खास बात यह है कि पंखे के अंदर इंडिकेटर की सुविधा है जो बताती है कि आप की बैटरी कितनी चार्ज है,जिससे आप उसे आसानी से चार्ज कर सकें.

ये भी पढ़े- Xiaomi X Series TV: दमदार साउंड क्वालिटी और बेहतरीन डिस्प्ले के साथ धूआं उठा रही है शाओमी ये की स्मार्टटीवी, जानें डिटेल

कीमत

सोलर पंखे की कीमत की बात करें तो इसे अमेजॉन से 7199 रूपए में खरीदा जा सकता है. अगर आप पूरे पैसे जमा नहीं कर सकते तो आप 344 रूपए की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं.कंपनी इस सोलर पंखे की 2 साल तक की वारंटी भी दे रही है

 Solar Fan
Lovely Senchi Solar Fan

Lovely Senchi Solar Fan

ये सोलर फैन वजन में बेहद हल्का है. इसके अंदर 3 ब्लड दिए गए हैं जो कि अच्छी हवा फेंकते हैं. इसको कहीं भी आसानी से लाया ले जाया सकता है. क्योंकि इसका वजन मात्र 3.4 किलोग्राम है. फैन के अंदर इस फैन को 50W से लेकर 80W सोलर पैनल के साथ चलाया जा सकता है. इसे सोलर बैटरी से भी जोड़ा जा सकता है. यह सोलर फैन डीसी बिजली से भी चल सकता है.

कीमत

इस सोलर सेलिंग की कीमत की बात करें तो उसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से 1449 रूपए में खरीदा जा सकता है. कंपनी द्वारा इस फैन पर भी 1 साल की वारंटी दी जाती है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अपने बयान से पलटे Wahab Riaz, इस गेंदबाज को लेकर जम कर की थी आलोचना

Wahab Riaz: पाकिस्तान क्रिकेट में विश्वकप के दौरान बड़ा...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you