Site icon Bloggistan

Google play store से नहीं हो रहा App डाउनलोड, तो करें ये काम, मिनटों में मिल जाएगा झंझट से छुटकारा

google pay store

google pay store

Google play store: आज के समय में स्मार्टफोन सभी के हाथों में है और उसे स्मार्टफोन में एक ऐप प्ले स्टोर पहले से कंपनियां देखकर रखती हैं. प्ले स्टोर के बिना स्मार्टफोन का कोई काम नहीं होता है. आज के समय में हर एक अप इसी प्ले स्टोर एप से इंस्टॉल और डाउनलोड किया जाता है. ऐसे में कई बार प्ले स्टोर से किसी भी ऐप को डाउनलोड करने में काफी समय लगता है या ऐप डाउनलोड नहीं होता है. तो उन्हीं लोगों के लिए आज हम कुछ ऐसे टिप्स बताने वाले हैं. जिसकी मदद से उन्हें इस परेशानी से छुटकारा मिल सकता है.

नेटवर्क कनेक्शन खराब होना

कई बार इंटरनेट कनेक्शन खराब होता है और इस दौरान लोग प्ले स्टोर (play store) से किसी भी ऐप को डाउनलोड इंस्टॉल करने लगते हैं तो इनस्टॉल के दौरान काफी समस्या होने लगती है. अगर आपके साथ भी ऐसा ही कुछ हो रहा है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है किसी दोस्त या घर में लगी वाई-फाई कनेक्शन की मदद से उसे ऐप को दोबारा से डाउनलोड कर सकते हैं. इसके बावजूद भी अगर ऐप नहीं डाउनलोड हो रहा है तो एक बार अपने मोबाइल फोन को जरूर रिसेट करें.

ये भी पढ़ें: Jio को धूल चलाने आ गया देश का सबसे सस्ता Prime book लैपटॉप, कीमत सुनते ही खरीदने दौड़ पड़ेंगे

क्रैश डेटा का रखें ध्यान

कई बार लोग अपने मोबाइल फोन में फालतू एप्स को डाउनलोड कर लेते हैं और उसे मोबाइल फोन में छोड़ देते हैं. जिसकी वजह से मोबाइल फोन हिट होने लगता है और साथ में किसी भी ऐप को डाउनलोड करने में समस्या होती है. इसीलिए आपको हमेशा अपने मोबाइल फोन के ऐप पर ध्यान रखना चाहिए. आपको ऐसा लगे कि यह ऐप आपके काम का नहीं है तो आप उसे तुरंत प्ले स्टोर से जाकर डिलीट कर दें.

समय पर play store अपडेट करें

सबसे जरूरी बात आपको अपने मोबाइल फोन में मौजूद प्ले स्टोर (play store) को समय-समय पर अपडेट करते रहना चाहिए. कई बार लोग मोबाइल चलाते समय या भूल जाते हैं कि मोबाइल भी एक तरह का गैजेट्स होता है. इसे भी आराम की जरूरत होती है और इसे समय पर अपडेट करना चाहिए. वैसे तो समय-समय पर अलर्ट भेज कर अपडेट करने के लिए कहा जाता है. लेकिन फिर भी लोग उसे इग्नोर कर देते हैं. जिसकी वजह से उनका फोन जल्दी खराब हो जाता है. इसीलिए आपको हमेशा अपने प्ले स्टोर और मोबाइल फोन में मौजूद ऐप को अपडेट करते रहना चाहिए.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version