Site icon Bloggistan

AC on Rent: रेंट पर एसी लेने से पहले रखें इन जरूरी बातों का ध्यान, नहीं तो हो जाएगा नुकसान

AC on Rent

AC on Rent

AC on Rent: गर्मियों के सीजन में अधिकतर लोगों का बजट एसी खरीदने का नहीं होता है. ऐसे में वह रेंट पर ऐसी लेने की प्लानिंग करते हैं लेकिन हम आपको कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं. जिनको रेंट पर एसी लेते वक्त ध्यान में रखना चाहिए नहीं तो बाद में यह छोटी सी चीज आप को नुकसान पहुंचा सकती हैं.

चैक करें कितना पुराना है ऐसी

AC on Rent

रेंट पर एसी लगवाने से पहले यह जरूर चेक कर लेना चाहिए कि जिस एसी को आप अपने घर में फिट करवा रहे हैं. वह कितने साल पुराना है क्योंकि बिजली बिल में एसी की कंडीशन कैसी है यह बहुत निर्भर करता है.

इंस्टॉलेशन चार्ज कितना है

रेंट पर एसी लगवाने से पहले यह जानकारी जरूर कर लेनी चाहिए कि उस पर इंस्टॉलेशन चार्ज कितना लिया जा रहा है. यह प्रक्रिया फ्री है तो इसके अतिरिक्त तो कोई चार्ज नहीं लिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- YouTube की छुट्टी करने आ रहा है ट्विटर का वीडियो ऐप, एलन मस्क ने दी जानकारी, पढ़ें पूरी खबर

चेक करें रेटिंग

जब भी आप पुराना एसी रेंट पर लगवाएं तो वेंडर से यह जरूर पूछ लें कि एसी को कितनी रेटिंग मिली हुई है कोशिश करें कि आपको 5 स्टार वाला ऐसी ही हाथ लग जाए क्योंकि ऐसे एसी बहुत कम बिजली की खपत करते हैं.

चेक करें कूलिंग और तापमान

सबसे आखरी प्रक्रिया है जब आप एसी रेंट पर लगवाएं तो उसकी कुलिंग और टेंपरेचर को अच्छे तरीके से चेक कर लें क्या वह वास्तव में कूलिंग दे रही है कि नहीं. अगर इन सारी चीजों को ध्यान में रखकर एसी की खरीद फरोख्त करते हैं तो आपको कभी भी नुकसान नहीं होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version