टेकAC Bill Reducing: गर्मी में एसी चलाते वक्त करें...

AC Bill Reducing: गर्मी में एसी चलाते वक्त करें ये छोटा सा काम,हजारों रूपये का बचेगा बिजली बिल

-

होमटेकAC Bill Reducing: गर्मी में एसी चलाते वक्त करें ये छोटा सा काम,हजारों रूपये का बचेगा बिजली बिल

AC Bill Reducing: गर्मी में एसी चलाते वक्त करें ये छोटा सा काम,हजारों रूपये का बचेगा बिजली बिल

Published Date :

Follow Us On :

AC Bill Reducing: देश में भीषण गर्मी पड़ने की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में लोग गर्मी से राहत पाने के लिए AC का इस्तेमाल ज्यादा करने लग जाते हैं.जिसके कारण बिजली का बिल काफी ज्यादा आता है.अगर आप भी बिजली के ज्यादा बिल की समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको उस डिवाइस के बारे में बताने वाले हैं जिसको लगाकर आप बिजली के बिल में अच्छी खासी बचत कर सकते हैं और हजारों रुपए बचा सकते हैं.

AC Bill Reducing
Zealsy 2 Number Power saver Device

Zealsy 2 Number Power saver Device

सबसे पहले हम आपको बताते हैं Zealsy 2 Number Power saver Device के बारे में.इस डिवाइस को लगाने के बाद कंपनी का दावा है कि आपका बिजली बिल 15% तक कम होगा. इसका मतलब है कि अगर AC का उपयोग करने के बाद आपके घर में अगर बिजली का बिल 3000 रूपए आ रहा है तो आपको लगभग 500 रूपए की बचत होगी.

ये भी पढ़ें: Vivo Y78 5G: लो जी, मार्केट में आ गया किफायती रेंज में दमदार स्मार्टफोन, फीचर्स देखकर मुंह से निकलेगी वाह!

MD Proelecta power saver

बिजली बचाने वाली इस डिवाइस की अगर बात करें तो इसका उपयोग भी आपको काफी रुपए की बिजली बचा कर देता है. दूसरी बात ये है कि इस डिवाइस को आप बेहद कम दाम में खरीद सकते हैं. इसकी कीमत की बात करें तो इसे आप 26 प्रतिशत के डिस्काउंट के बाद 589 रूपए में खरीद सकते हैं. वैसे इसकी एमआरपी 800 रूपए है.

घर में लगवाए इनवर्टर AC

हमेशा कोशिश करें अपने घर में जब आप नया AC लगवाएं तो इनवर्टर AC को प्राथमिकता दें. इनवर्टर एसी की सबसे बड़ी खूबी यह है कि ये बिजली बचाने में काफी मदद करता है. बता दें इनवर्टर एसी में आउटडोर यूनिट में कंप्रेसर के साथ एक पीसीबी फिट किया जाता है यह पीसीबी आपके कंप्रेसर को मैनेज करने में काफी सहायता देता है. इनवर्टर एसी में यह लगातार चलता है जिसके कारण लगभग 10% से 20% तक की बिजली की बचत आपको होती है. जहां एक और इस समय बिजली काफी महंगी है ऐसे में अगर आपको बिजली की बचत होती है तो यह आपके लिए बहुत फायदे की बात साबित होगी.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you