Site icon Bloggistan

Yuvraj Singh: आज ही के दिन युवराज ने रचा था इतिहास, 16 साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ हुआ था कुछ अनोखा

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh

Yuvraj Singh: क्रिकेट अनिश्चिताओं का खेल है, यहां कब कौन टीम बाजी मार जाए यह कोई नहीं बता सकता और किस बॉल को बाउंड्री के पार भेजा जाएगा यह भी कोई नहीं जानता. वही ऐसा ही कुछ हुआ था साल 2007 में, जब युवा खिलाड़ियों से लैस भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के दौरे पर पहला टी 20 वर्ल्ड कप मुकाबला खेलने गई थी. तब किसी को नहीं मालूम था कि भारतीय टीम यह मुकाबला जीत पहले टी 20 विश्व कप का खिताब अपने नाम कर लेगी. वहीं इस के साथ ही इस मुकाबले में कुछ ऐसा भी हुआ था जिसे कोई भूला नहीं सकता. दरअसल इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारत के बल्लेबाज युवराज सिंह ने छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे.

युवराज से हुई थी बहस

भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज रहे युवराज सिंह की गिनती वर्ल्ड में बेहतरीन क्रिकेटरों की लिस्ट में होती है. ऐसा ही कुछ साल 2007 के टी 20 वर्ल्ड कप में देखने को मिला था. जब डरबन के मैदान में 19 सितंबर को युवराज सिंह द्वारा एक नया इतिहास रचा गया.

इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में भारतीय टीम ने 17 ओवर तक तीन विकेट गवा कर 155 रन बनाए थे. वहीं इसके बाद 18वां ओवर करने आए एंड्रयू फ्लिंटॉफ, उस समय युवा कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ पिच पर युवराज सिंह मौजूद थे. 18वें ओवर में एंड्रयू फ्लिंटॉफ ने 12 रन दिए थे. वही उसके बाद वह युवराज सिंह से भिड़ गए थे और दोनों के बीच कहा सुनी हुई थी.

ये भी पढ़े :IND vs AUS: इस खिलाड़ी के लिए खुला विश्व कप का रास्ता, दिखाना होगा दमदार प्रदर्शन

19वें ओवर में हुआ था कमाल

Yuvraj Singh

वही इस कहासुनी के बाद 19वां ओवर फेंकने आए युवा गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड की 6 गेंद पर युवराज सिंह ने छह छक्के लगाए थे. और इसी के साथ युवराज ने एक नया इतिहास रचा था. एंड्रयू फ्लिंटॉफ को यह अंदाज़ा भी नहीं होगा के युवराज सिंह से भिड़ने के बाद उनकी टीम को इतना बड़ा खमियाज़ा भरना पड़ेगा. वहीं छह छक्के के बाद भारतीय स्क्वाड में खुशी की लहर दौड़ गई और भारतीय फैंस युवराज सिंह के इस छह चाको पर खूब जम कर नाचे थे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version