Site icon Bloggistan

World Cup: इस दिन होगा वर्ल्ड कप का शानदार उद्घाटन, जानें शेड्यूल

World Cup

World Cup

World Cup: भारत इस साल विश्व कप का आयोजन कर रहा है. इस से पहले साल 2011 में भारत ने विश्व कप का आयोजन किया था. उस साल भारत ने इस मुकाबले को अपने नाम किया था. वही भारत इस साल भी चाहेगा के इस खिताब को जीत विश्व कप अपने नाम करे. महेन्द्र सिंह धोनी की अगुवाई में टीम ने विश्व कप जीता था. वही भारत में इस आयोजन के लिए पूरी तरह से तैयार दिख रहा है. चुनिंदा सभी स्टेडियम को वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा रहा है. ऐसे में आज आईसीसी द्वारा वर्ल्ड कप के ओपनिंग डेट का प्लान जारी किया गया.

इस दिन होगा रंगारंग कार्यक्रम

विश्व कप का शुरुआत 5 अक्टूबर से होना तय पाया है. 5 अक्टूबर को पहला मैच इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं इससे पहले 4 अक्टूबर को विश्व कप का ओपनिंग सेरिमनी होगा. इस ओपनिंग सेरेमनी में सभी टीमों के कप्तान मौजूद रहेंगे. साथ ही यह एक मेगा इवेंट होने जा रहा है. यह इवेंट 4 अक्टूबर को अहमदाबाद स्थित नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आयोजित होगा. इसको लेकर आईसीसी द्वारा सभी तैयारी चालू कर दी गई है. वही आईसीसी ने इस दिन को कैप्टन डे के रूप में मनाने का फैसला किया है. गौरतलब हो की 3 अक्टूबर तक सभी वार्मर मैच कंप्लीट कर लिया जाएगा. इसके बाद चार को यह रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

भारत के लिए खुशखबरी

वहीं भारत भी विश्व कप को लेकर पूरी तरह तैयार दिख रहा है. विश्व से पहले भारत एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज खेलेगा. वहीं भारत के लिए या सबसे बड़ी खबर है कि भारत के तीन चोटिल खिलाड़ी वापस मैदान पर आ गए हैं. घातक बल्लेबाज अय्यर, केएल राहुल और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम में वापस आ गए हैं. यह सभी एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.साथ ही उम्मीद की जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले घरेलू वनडे सीरीज में भी या खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा होंगे.

Exit mobile version