Site icon Bloggistan

World Cup 2023: Trent Boult ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले कीवी खिलाड़ी

World Cup 2023: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच विश्वकप का महा मुकाबला चल रहा है. ये मुकाबला भारत के शहर बेंगलुरु के चिन्नास्वामी में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड ने शुरुआत में ही श्रीलंका की कमर तोड़ दी. वहीं न्यूजीलैंड के धाकड़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने इस मुकाबले में शानदार विकेट चटकाए है. इसके साथ ही बोल्ट ने अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज करा लिया.

बोल्ट ने रचा इतिहास

कूसल मेंडिस को आउट करते ही न्यूजीलैंड के इस धाकड़ गेंदबाज ने इतिहास रच दिया. दरअसल इस विकेट के साथ ही बोल्ट ने विश्वकप में अपने 50 विकेट पूरे कर लिए. वहीं न्यूजीलैंड क्रिकेट की इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी गेंदबाज ने विश्वकप में 50 विकेट अपने नाम किया हो. इससे पहले न्यूज़ीलैंड के किसी भी गेंदबाज ने ये नही किया है. तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट न्यूज़ीलैंड के लिए ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने हैं.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 RSA vs AFG: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

श्रीलंका की हालत खस्ता

वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच आज विश्वकप का अहम मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला दोनो ही टीमों के लिए अहम है. हालाकि इस मुकाबले में श्रीलंका की टीम कुछ खास करती दिख नही रही है. 10 ओवर के अंदर ही टीम ने अपने 5 विकेट गवा दिए. बोल्ट के नाम अभी तक कुल 3 सफलता हाथ लगी है. बोल्ड ने मेंडिस, सदीरा और असलांका को पवेलियन भेजा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version