Site icon Bloggistan

World Cup 2023 RSA vs BAN: दक्षिण अफ्रीका ने दर्ज की बड़ी जीत, बांग्लादेश को इतने रनों से रौंदा

World Cup 2023 RSA vs BAN: भारत को मेज़बानी में दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच आज महा मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में हुआ. इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने 149 रनो से जीत लिया. लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम इस मुकाबले में बिलकुल ही नाकाम दिखी. बांग्लादेश की टीम ने खराब गेंदबाजी की जिसका दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भरपूर फायदा उठाया.

कैसी रही पहली पारी

पहले बल्लेबाजी करने आयो दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई. दक्षिण अफ्रीका के दो बल्लेबाज डी कॉक और क्लासेन ने मिल कर टीम की पारी को संभाला और जबरदस्त प्रदर्शन कर टीम को मजबूती दिलाई. डी कॉक ने इस मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली. उन्होंने 140 गेंदों में 175 रनो की पारी खेली. वही क्लासेन ने उनका साथ देते हुए 49 गेंदों में 90 रन बना डाले. वहीं कप्तान मार्कराम ने भी 60 रनो का अहम योगदान दिया.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

बांग्लादेश ने किया निराश

लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम के लिए शुरू बेहद खराब रही. टीम ने प्रेशर में बल्लेबाज़ी करते हुए जल्द ही विकेट गवाना शुरू कर दिए. बांग्लादेश के कप्तान और अनुभवी खिलाड़ी शाकिब भी महज 1 रन बना कर पवेलियन लौट गए. वहीं महमुदुल्लाह ने इस मुकाबले में शानदार पारी खेली. वह टीम की पारी को संभालते हुए मैच को अंतिम तक ले गए. महमुदुल्लाह ने 111 गेंदों में 111 रनो की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 11 चौके और 4 छक्के जड़ें.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version