Site icon Bloggistan

World Cup 2023: Rohit Sharma ने इंग्लैंड के खिलाफ दर्ज किया ये खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पांचवें खिलाड़ी बने

World Cup 2023: Rohit Sharma: भारत और इंगलैंड के बीच आज विश्वकप का अहम मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला भारत के शहर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हो रहा है. लखनऊ की पिच बल्लेबाजी के लिए काफी मुश्किल है. इसका नजारा भारतीय पारी के दौरान देखने को भी मिला. दरअसल इस मुकाबले में किंग कोहली से लेकर राहुल, गिल सभी बिना कुछ खास योगदान दिए बिना ही पवेलियन लौट गए. वहीं इस पारी के दौरान कप्तान रोहित शर्मा पिच पर लगातार टिके हुए हैं . साथ ही रोहित ने आज अपने नाम एक अनोखा रिकॉर्ड भी दर्ज किया.

रोहित के नाम खास रिकॉर्ड

भारत के कप्तान और हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे लगातार टिके हुए हैं. रोहित ने अर्धशतकीय पारी खेली है. और वह अभी भी मैदान पर टिक हुए है. इसी दौरान आज रोहित ने अपने इंटरनेशनल करियर के 18 हजार रन भी पूरे कर लिए. इस मुकाबले से पहले रोहित को ये किर्णतिमान चुने के लिए महज 47 रन चाहिए था. रोहित ने हर बार की तरह शुरुआत तेज़ की लेकिन लगातार विकेट गिरने के कारण रोहित को अपनी पारी धीमी करनी परी.

ये भी पढे़ : World Cup 2023 PAK vs BAN: कोलकाता में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेयिंग इलेवन

विराटके नाम भी है ये रिकॉर्ड

रोहित ने 21वें ओवर में इंग्लैंड के आदिल राशिद की तीसरी गेंद पर चौका जड़ कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोहित ने टेस्ट, ओडीआई और टी 20 तीनों फॉर्मेट मिला कर 18 हजार रन पूरा करने वाले पांचवे खिलाड़ी बने. इससे पहले इस सूची में विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ का नाम शामिल है. वहीं विराट कोहली सबसे तेज 18 हज़ार रन पूरा करने वाले खिलाड़ी बने थे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version