Site icon Bloggistan

World Cup 2023 NZ vs SL: न्यूज़ीलैंड ने जीता मुकाबला, सेमीफाइनल की ओर बढ़ाया कदम

World Cup 2023 NZ vs SL: भारत की मेजबानी में आज श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड के बीच अहम मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड की टीम का दबदबा दिखा. न्यूज़ीलैंड ने चिन्नास्वामी के मैदान पर टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. वहीं श्रीलंका की टीम न्यूजीलैंड के सामने कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाई. इस मुकाबले को न्यूज़ीलैंड ने 5 विकेट से अपने नाम कर विश्वकप के सेमीफाइनल के लिए रह मजबूत कर ली.

कैसी रही पहली इनिंग

पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम को शुरुआत में ही झटके लगते रहे. हालाकि परेरा ने तूफानी पारी खेलने की कोशिश की लेकिन सामने से कोई सपोर्ट नही मिला. 70 रनों का आंकड़ा छूते छुते श्रीलंका ने अपने 5 विकेट गवा दिए थे. कोई भी बल्लेबाज न्यूज़ीलैंड के बॉलिंग अटैक के आगे टिक नही पा रहा था. 128 रनो पर टीम ने 9 विकेट खो दिए थे. तभी दीक्षाना और मधुशंका ने पारी को संभालते हुए टीम का स्कोर 170 रनो के पार पहुंचाया. इस म्यूबल में बोल्ट ने शानदार 3 विकेट चटकाए.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 RSA vs AFG: अफ़ग़ानिस्तान ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

न्यूज़ीलैंड ने जीता मुकाबला

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड के ओपनर्स से शुरू से ही अटैकिंग खेलना शुरू कर दिया. न्यूज़ीलैंड के ओपनर कॉनवे और रविंद्र ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. कॉनवे ने 45 तो वहीं रविन्द्र ने 42 रनो की अहम पारी खेली. वहीं कप्तान केन इस मुकाबले में कुछ खास नही कर पाए वह महज 14 रन बना पवेलियन लौट गए. वहीं मिचेल ने 43 रनो का अहम योगदान दिया. श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने 2 विकेट निकाले.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version