Site icon Bloggistan

World Cup 2023 NZ vs AFG Highlights: न्यूज़ीलैंड ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, अफगानिस्तान को 149 रनों से रौंदा

World Cup 2023 NZ vs AFG Highlights

New Zealand beats Afghanistan by 149 runs

न्यूज़ेपंड और अफ़गानिस्तान के बीच आज विश्वकप ka 16वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला चेन्नई के मैदान पर होना है. इस मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया है. वही इस मुकाबले को न्यूज़ीलैंड की टीम ने भरी मार्जिन से जीता. न्यूज़ीलैंड की टीम ने अफगानिस्तान के खिलाफ 149 रनो से भरी जीत दर्ज की.

जानें पहले इनिंग का हाल

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम के लिए शुरूआत कुछ खास नही रही. 30 रन पर न्यूज़ीलैंड की टीम को पहला झटका लगा था. वहीं 109 रनो से 110 रनो तक न्यूज़ीलैंड ने लगातार 3 विकेट चटकाए थे. न्यूज़ीलैंड के लिए विल यंग, टॉम और फिलिप्स ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. यंग ने 54 रन बनाए वहीं टॉम ने 64 रनो की पारी खेली और फिलिप्स ने 71 रनो की सबसे बड़ी पारी खेली.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

न्यूज़ीलैंड ने दर्ज की जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड के बॉलिंग अटैक को झेल नहीं पाई और 34.4 ओवर में ही अपने घुटने टेक दिए. अफगानिस्तान की टीम को 27 रनो पर ही दो बड़े झटके लगे. 11 रन बना कर पहले गुरबाज पवेलियन लौटे तो वहीं 14 रन बना इब्राहीन ने पारी को समाप्त किया. रहमत ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन 36 रन बना वो भी वापिस पवेलियन लौट गए. न्यूज़ीलैंड की ओर से फर्ग्यूसन ने 3 विकेट चटकाए. वहीं सतनेर के नाम भी 3 विकेट रहा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version