Site icon Bloggistan

World Cup 2023: एक ही दिन में शमी के नाम कई रिकॉर्ड, कई दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

World Cup 2023: भारतीय टीम ने कल श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया. इस मुकाबले में टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 302 रनो से मुकाबले को अपने नाम किया. वहीं भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी ने इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड भी बनाए. शमी ने भारत के कई दिग्गज गेंदबाजों को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया. आपको बताते है शमी के कुछ ऐसे खास रिकॉर्ड जो उन्होंने कल के मुकाबले में बनाए.

शमी के नाम खास रिकॉर्ड

भारतीय टीम के तेज़ गेंदबाज और घातक खिलाड़ी मोहम्मद शमी इस विश्वकप खूब चर्चे में है. दरअसल उन्होंने अभी तक सिर्फ 3 मुकाबले ही खेले हैं और इन तीन मुकाबलों में उनके नाम 14 विकेट आएं हैं. शामी ने इससे पहले 5 विकेट हॉल और एक में 4 विकेट हॉल हासिल किया था. वहीं कल के मुकाबले के भी शामी ने 5 विकेट चटकाए. आपको बता दें कल शामी ने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. दरअसल विश्वकप में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज की सूची में शमी टॉप पर पहुंच गए हैं. खास बात ये है के शामी ने महज़ 14 इनिंग खेल कर ही ये मुकाबला अपने नाम किया है.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 PAK vs NZ: पाकिस्तान ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

इस खिलाड़ी को छोड़ा पीछे

वहीं इसके साथ ही शमी विश्वकप में 5 विकेट लेने वाले सूची में ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क के बराबर में पहुंच गए हैं. वहीं सबसे ज्यादा 4 विकेट लेने वाले खिलाड़ी की सूची में शमी पहले स्थान पर आ गए हैं. उन्होंने कुल 7 बार 4 विकेट अपने नाम किया है. कल का दिन मोहम्मद शमी के लिए बेहद खास था. शमी को कल प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया. अपने तीसरे मुकाबले में शामी 2 बाद प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत चुके हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version