Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs SL: भारत ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत, सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

World Cup 2023 IND vs SL: भारत और श्रीलंका के बीच आज विश्वकप का मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला रोहित शर्मा के होम ग्राउंड मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में हुआ. इस मुकाबले में श्रीलंका ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया था. इस मुकाबले को भारत ने शानदार 302 रनो से अपने नाम किया. भारत के गेंदबाजों ने इस मुकाबले में शानदार विकेट चटकाए. मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में तगड़ी गेंदबाजी की.

कैसी रही थी भारत की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए शुरुआत बेहद खराब रही थी. रोहित दूसरी ही गेंद पर पवेलियन लौट गए थे. वहीं उसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने शानदार 186 रनो की साझेदारी की. इस दौरान गिल ने शानदार 92 रन बनाए तो वहीं कोहली ने 88 रनो की पारी खेली. वहीं गिल और कोहली की शानदार पारी के बाद अय्यर ने मुकाबले को संभाला. अय्यर ने इस मुकाबले में तूफानी पारी खेलते हुए 56 गेंदों में 82 रन बनाए. वहीं जडेजा ने भी 35 रनो का अहम योगदान दिया.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 IND vs SL: डीआरएस पर रोहित ने कही बड़ी बात, गेंदबाजों की करी तारीफ

श्रीलंका के बल्लेबाज हुए ढेर

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने इस पारी में बेहद खराब प्रदर्शन किया. एक कर एक श्रीलंका के बल्लेबाज पवेलियन लौटते चले गए. भारतीय गेंदबाजों के आगे कोई भी श्रीलंकाई बल्लेबाज नही टिक पाया. मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी ने इस मुकाबले में धुंआधार गेंदबाजी की. शामी ने इस मुकाबले में 5 विकेट अपने नाम किया तो वहीं सिराज ने 3 विकेट चटकाए. इसके साथ ही बुमराह और जडेजा के खाते में 1-1 विकेट आएं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version