Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs RSA: भारतीय गेंदबाजों के आगे फुस्स हुए दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज, भारत की हुई विशाल जीत

World Cup 2023 IND vs RSA: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज विश्वकप का मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला कोलकाता के ईडन गार्डन में हो रहा था. भारतीय टीम के लिए ये मुकाबला बेहद खास था. दरअसल आज भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज विराट कोहली का जन्मदिन है. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. भारत ने इस मुकाबले को 243 रनो के भारी मार्जिन से अपने नाम किया. इस मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.

कैसी रही भारत की पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही. रोहित ने धुंआधार पारी खेल टीम को मजबूती दिलाई थी. वहीं 40 रन बना रोहित पवेलियन लौट गए थे. उसके कुछ समय बाद ही गिल 23 रन बना वापिस लौट गए. वहीं विराट और अय्यर ने मिल कर पारी को संभाला अय्यर ने 87 गेंद में 77 रन बनाए. वहीं विराट ने 121 गेंदों में 101 रनो का बड़ा योगदान दिया. साथ ही यादव ने 22 और जडेजा ने 29 रनो की पारी खेली. वही गेंदबाजी में जनसेन काफी महंगे साबित हुए. उन्होंने 9.4 ओवर में 94 रन दिए. जानसेन के नाम एक विकेट रहा.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 AUS vs AFG: अफ़गानियों से आज भिड़ेगी कंगारू टीम, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

भारत की धाकड़ गेंदबाजी

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत की गेंदबाजी को समझा नही पाई. दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एक कर एक ताश के पन्नो की तरह बिखरते चले गए. दक्षिण अफ्रीका के टॉप बैटर्स जल्द ही पवेलियन लौट गए. वहीं भारतीय गेंदबाज़ी में रविंद्र जडेजा ने शानदार गेंदबाजी कराई. जडेजा ने आज 5 विकेट अपने नाम किया. वही जडेजा का पूरा साथ दिया मोहम्मद शामी और कुलदीप यादव ने. दोनो के नाम 2-2 सफलता रही. वहीं सिराज को भी एक सफलता हाथ लगी. अंत भारत ने इस मुकाबले को 243 रनो से अपने नाम किया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version