Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs NZ: लगातार 5वीं जीत पर बोले रोहित, शमी को लेकर दिया बड़ा संकेत

World Cup 2023 IND vs NZ

World Cup 2023 Rohit Sharma

World Cup 2023 IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज विश्वकप का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले को भारत ने 4 विकेट से अपने नाम किया. भारत के इस जीत के हीरो रहे मोहम्मद शामी और घातक बल्लेबाज विराट कोहली. शामी ने इस मुकाबले में 5 विकेट चटकाए वहीं विराट ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 95 रन बनाए. इस मुकाबले में भारत की फील्डिंग थोड़ी हल्की दिखी. लेकिन भारत ने 20 साल बाद विश्वकप में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मुकाबला जीता.

रोहित ने क्या कहा

इस जीत को लेकर भारत के कप्तान रोहित शर्मा काफी ज्यादा खुश दिखें. रोहित ने कहा “टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत रही. काम आधा हो गया है. संतुलित रहना ज़रूरी है. बहुत आगे के बारे में नहीं सोचना चाहिए. वर्तमान में रहना जरूरी है.” वहीं शमी पर बोलते हुए रोहित ने कहा “शमी ने इस मौके को दोनों हाथों से भुनाया. उनके पास इन परिस्थितियों का अनुभव है और वह एक क्लास गेंदबाज हैं. एक समय हम 300 से अधिक का स्कोर देख रहे थे. अंतिम छोर पर हमारे गेंदबाजों को श्रेय जाता है.” वहीं उन्होंने अपने बल्लेबाजी को लेकर कहा ” मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं. दोनों अलग- अलग व्यक्तित्व हैं लेकिन हम (वह और गिल) एक- दूसरे की तारीफ करते हैं. ख़ुशी है कि हम जीत गए. कहने को ज्यादा कुछ नहीं”

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: अफ़गानिस्तानी खिलाड़ियों ने किया लुंगी डांस पे डांस, वीडियो हो रहा वायरल

विराट पर क्या बोले रोहित

वहीं विराट को लेकर रोहित ने कहा “उन्होंने इतने सालों तक हमारे लिए ऐसा किया है. उन्होंने काम करने के लिए खुद का समर्थन किया. जब हमने बीच में कुछ विकेट खो दिए तो कोहली और जडेजा ने हमें वापस खींच लाए. फील्डिंग एक ऐसी चीज़ जिस पर हमें गर्व है. आज क्षेत्ररक्षण नैदानिक ​​नहीं था. रवीन्द्र जड़ेजा दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फील्डरों में से एक हैं. ये बातें होती हैं. हम जानते हैं कि क्षेत्ररक्षण एक ऐसी चीज है जो आगे चलकर बहुत सी चीजें तय करेगी. हमें यात्रा करना और खेल के विभिन्न हिस्सों में खेलना पसंद है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version