Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs NZ: आज टूट सकता है 20 साल पुराना रिकॉर्ड, जीत के छक्के के लिए तैयार टीम इंडिया

भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड के बीच आज विश्वकप का मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला भारत के लखनऊ में होगा. डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड का सफर इस विश्वकप कुछ खास नही रहा है. जबकि भारत इस विश्वकप एक भी मैच नहीं हरी है. हाल ही में इंग्लैंड को अफगानिस्तान ने भी शिकस्त दी है. लेकिन विश्वकप में इंग्लैंड और भारत के बीच मुकाबला काफी कांटेदार रहा है.

20 साल से नहीं जीता भारत

भारत और इंगलैंड के बीच विश्वकप में कई मुकाबले खेले गए. लेकिन 2003 के बाद भारत विश्वकप के मुकाबलों में इंग्लैंड से नही जीत पाया है. आखिरी बार विश्वकप 2003 में भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल किया था. वहीं 2011 के विश्वकप में दोनो टीमों के बीच ये मुकाबला टाई रहा था. साथ ही 2019 के विश्वकप में भारत को करारी शिकस्त मिली थी. हालाकि आपको बता दें 2019 विश्वकप में इंग्लैंड चैंपियन रही थी.

ये भी पढे़ :World Cup 2023: इस खिलाड़ी ने बीच मैदान रोहित को लगाई लताड़, हिटमैन भी दिखें गुस्से में, वीडियो वायरल

भारत ने रचा है इतिहास

वहीं भारत ने हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भी 20 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी 20 साल से विश्वकप में कोई भी मुकाबला नहीं जीता था. लेकिन हाल ही में भारत ने न्यूजीलैंड को जबरदस्त शिकस्त दी है. और 20 साल पुराना सुखा खत्म किया. भारत की टीम इस वक्त विश्वकप में सबसे मजबूत देख रही है. आज भारतीय टीम अपने जीत का छक्का लगाने के लिए मैदान में उतरेगी. वहीं इंग्लैंड को अब तक केवल एक ही जीत हाथ लगी है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version