Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के सामने फुस्स रही है भारतीय टीम, आंकड़ों को देख आ जायेगी शर्म

World Cup 2023 IND vs NZ

Rohit Sharma and Virat Kohli

World Cup 2023 IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज विश्वकप का महामुकाबला होने वाला है. ये मुकाबला भारत एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में होगा. दोनो ही टीमें इस मुकाबले में टॉप पर है. दरअसल दोनो ने 4 मुकाबले खेले हैं और दोनो को ही किसी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है. ऐसे में आज का मुकाबला दोनो टीमों के लिए बेहद अहम है. जो भी टीम आज के मुकाबले में जीत हासिल करेगी वह नंबर 1 की पोजीशन पर काबिज़ हो जायेगी. वहीं विश्वकप में भारत का आंकड़ा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कुछ खास नही रहा है.

विश्वकप में भारत का रिकॉर्ड हल्का

World Cup 2023 Virat Kohli

अगर हम न्यूज़ीलैंड और भारत के बीच विश्वकप के मुकाबलों को बात करे तो भारत का पलड़ा यह थोड़ा हल्का दिख रहा है. विश्वकप में भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ आखिरी जीत साल 2003 में दर्ज की थी. वहीं विश्वकप के महा संग्राम में दोनो टीमें कूल 9 बार भिड़ी हैं जिसके बस 3 बार ही भारत के हाथ जीत लगी है. वहीं न्यूजीलैंड को 5 बार जीत हासिल हुई है. दोनो टीमों के बीच 1 मुकाबला बेनतीजा रहा है. ऐसे में अगर भारत आज का मुकाबला जीत लेती है तो वह विश्वकप में न्यूज़ीलैंड के सामने 20 साल पुराना सुखा खत्म कर देगी.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: वसीम अकरम ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगाई फटकार, कहा “बड़े से मुंह से…..”

वनडे आंकड़े में भारत का पलड़ा भारी

वहीं अगर दोनो टीमों के बीच वन डे मुकाबलों के आंकड़े देखें तो इसमें भारत का पलड़ा ज्यादा भारी है. भारत ने ओडीआई फॉर्मेट में न्यूजीलैंड को कई बार मात दिया है. दोनो टीमों के बीच वनडे में कुल 116 मुकाबले खेले गए हैं. जिसमे भारत को 58 मुकाबलों में सफलता मिली है. वहीं न्यूजीलैंड के हाथों 50 सफलता लगी है. दोनो टीमों के बीच 1 मुकाबला रद्द हुआ है तो वहीं दोनो के बीच कुल 7 मुकाबले बेनतीजा रहे हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version