Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड के इस खिलाड़ी ने तोड़ा 48 साल का सूखा, भारत के सामने रचा इतिहास

World Cup 2023 IND vs NZ

World Cup 2023 IND vs NZ

World Cup 2023 IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज विश्वकप का महामुकाबला चल रहा है. ये मुकाबला भारत के एचपीसीए स्टेडियम धर्मशाला में हो रहा है. इस मुकाबले में न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया. वहीं भारत के गेंदबाज मिडिल ओवर में थोड़ा नाकाम साबित हुए. न्यूज़ीलैंड के लिए रविंद्र और मिचेल ने शानदार पारी खेली. रविंद्र ने जहां अर्धशतक जड़ा तो वहीं मिचेल ने शतकीय पारी खेली.

मिचेल ने खेली शानदार पारी

इस मुकाबले में मिचेल ने शतक मार न्यूज़ीलैंड का 48 साल का सूखा खत्म किया. दरअसल 48 सालों में अब तक विश्वकप में न्यूज़ीलैंड के किसी भी खिलाड़ी ने भारत के सामने शतक नही जड़ा. वहीं आज मिचेल ने शानदार पारी खेल इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया. मिचेल ने अपने पारी के दौरान खूब चौके और छक्के जड़े. मिचेल ने 127 गेंदों में 130 रनो की पारी खेली. वहीं इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 5 छक्के जड़ें. मिचेल ने 102.36 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: वसीम अकरम ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगाई फटकार, कहा “बड़े से मुंह से…..”

टूटा बड़ा रिकॉर्ड

आपको बता दें 48 साल पहले न्यूज़ीलैंड ने भारत के सामने शतकीय पारी खेली थी. साल 1975 में ग्लेन टर्नर ने विश्वकप में भारत के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. वहीं इस उस वक्त से अभी तक किसी भी न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज़ ने भारत के सामने शतकीय पारी नही खेली थी. वहीं आज मिचेल ने शानदार शतक जड़ 48 साल पुराना ये रिकॉर्ड तोड़ दिया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version