Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs ENG: भारत और इंग्लैंड की भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

World Cup 2023 IND vs ENG: भारत और इंगलैंड के बीच आज विश्वकप का महा मुकाबला होगा. ये मुकाबला लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होने जा रहा है. ये मुकाबला भारत के लिए अहम है अगर आज का मुकाबला भारत अपने नाम करती है तो वह विश्वकप के सेमीफाइनल में लगभग पक्की हो जायेगी. वहीं इंग्लैंड के लिए विश्वकप वैसे भी कुछ खास नही रहा है. इंग्लैंड को इस विश्वकप कई बड़े झटके लगे हैं.

मौसम का हाल

मौसम की बात करे तो मौसफ साफ रहने की उम्मीद है. धूप खिली रहेगी. बारिश होने की कोई भी संभावना नही है. वहीं तापमान की बात की तो लखनऊ में तापमान 26 डिग्री सेल्सियस तक होने की उम्मीद है. साथ ही ह्यूमिडिटी भी रहने की उम्मीद है.

ये भी पढे़ :World Cup 2023: इस खिलाड़ी ने बीच मैदान रोहित को लगाई लताड़, हिटमैन भी दिखें गुस्से में, वीडियो वायरल

पिच रिपोर्ट

वहीं पिच की बात करे तो इकाना की पिच बल्लेबाज़ों के लिए बेहद खराब है. बल्लेबाज इस पिच पर कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाते हैं. पिच पर हल्की घास देखने को मिलती है जो के स्पिनर्स को काफी मदद पहुंचाई है. वहीं तेज गेंदबाज को भी शुरुआती समय में विकेट मिलती है. बल्लेबाज़ों को इस पिच पर थोड़ा संभल कर पारी खेलनी होगी.

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (c), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (wk), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमरा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (c&wk), लियाम लिविंगस्टोन, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, आदिल राशिद, मार्क वुड.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version