Site icon Bloggistan

World Cup 2023: पाकिस्तान की हार के बाद अंपायर पर भड़के हरभजन सिंह, कह डाली बड़ी बात

World Cup 2023: पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच कल महामुकाबला खेला गया. ये मुकाबला भारत की मेजबानी में चेन्नई में खेला गया. इस मुकाबले को दक्षिण अफ्रीका ने अपने नाम किया. कल का ये मुकाबला टक्कर का हुआ. अंत तक कोई अंदेशा नहीं लगा सकता था के कौन सी टीम इसको अपने नाम करेगी. वहीं आपको बता दें कल के इस मुकाबले में कुछ ऐसा हुआ जिससे पाकिस्तानी फैंस काफी नाराज़ दिखें. दरअसल कल एक खराब अंपायरिंग के कारण पाकिस्तान को मुकाबला गवाना पड़ा.

हरभजन सिंह ने क्या कहा

भारत की मेजबानी में चल रहे विश्वकप में कई जगहों पर खराब अंपायरिंग की समस्या देखी गई है. जो के कल के मुकाबले में भी सामने आई. वहीं इसको लेकर भारत के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन सिंह ने कड़ी प्रतिक्रिया दी. हरभजन ने कहा “खराब अंपायरिंग और खराब नियमों के कारण पाकिस्तान को यह मैच गंवाना पड़ा. आईसीसी इस नियम को बदलना चाहिए.. अगर गेंद स्टंप पर लग रही है तो वह आउट है, चाहे अंपायर ने आउट दिया हो या नॉट आउट, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.. अन्यथा तकनीक का क्या उपयोग?”

ये भी पढे़ :World Cup 2023 AUS vs NZ: हार के बाद लैथम ने भरी हुंकार, विश्वकप को लेकर कही बड़ी बात

ग्रीम स्मिथ ने दी प्रतिक्रिया

वहीं हरभजन सिंह के इस कड़ी प्रतिक्रिया पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी ग्रीम स्मिथ ने भी अपनी राय रखी. स्मिथ ने हरभजन के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा “भज्जी, अंपायर्स कॉल पर मैं भी आपके जैसा ही महसूस करता हूं, लेकिन रासी वैन डर डुसेन और दक्षिण अफ़्रीका में भी यही भावना हो सकती है क्या?” दरअसल दक्षिण अफ्रीका के पारी के दौरान भी खराब अंपायरिंग देखी गई. दक्षिण अफ्रीका के डुसेन आउट नही थे लेकिन अंपायर कॉल के कारण उन्हें आउट करार दिया गया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version