Site icon Bloggistan

World Cup 2023 ENG vs AFG Highlights: अफगानिस्तान ने विश्वकप में दर्ज की पहली जीत, इंग्लैंड को 69 रनों से रौंदा

World Cup 2023 ENG vs AFG Highlights

World Cup 2023 Afghanistan beats England by 69 runs

World Cup 2023 ENG vs AFG Highlights:: इंग्लैंड और अफ़गानिस्तान के बीच आज नई दिल्ली में विश्वकप का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीत पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया. इंग्लैंड के कप्तान बल्टर ने निर्णय को लेकर कुछ खास नही कहा. वहीं अफगानिस्तान की टीम भी टॉस जीत पहले गेंदबाजी करना चाहती थी. अफगानिस्तान ने इस बड़े मुकाबले में इंग्लैंड को 69 रनो से हरा कर इतिहास अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड के लिए विश्वकप में यह सबसे बड़ी हार मानी जायेगी.

कैसी रही अफगानिस्तान की पारी

अफगानिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर्स में 284 रनो में 10 विकेट गवाया. अफगानिस्तान की शुरुआत काफी अच्छी रही. दोनो ही ओपनर्स ने पहले विकेट के लिए 100 रनो से उपर की साझेदारी की. 114 रनो पर इब्राहिम के रूम में अफगानिस्तान को पहला झटका लगा. वहीं सबसे बड़ी पारी विकेटकीपर बल्लेबाज गुरबाज ने खेली. गुरबाज ने 57 गेंदों में 80 रनो की पारी खेली. वहीं इकराम ने 66 गेंदों में 58 रनो का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 AUS vs SL: वनडे इतिहास में 102 बार हुई है ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की भिड़त, देखें हेड टू हेड आंकड़े

अफगानिस्तान को मिली बड़ी जीत

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम इस मुकाबले में कुछ खास नही कर पाती. इंग्लैंड के बल्लेबाज़ दिल्ली के मैदान पर ताश के पत्तों की तरह बिखरते चले गए. इंग्लैंड को ओर से हैरी ब्रुक ने टीम को बेहतर स्थिति में लाने की कोशिश की लेकिन टीम संभाल नही पाई. ब्रुक ने 61 गेंदों में 66 रनो की पारी खेली. वहीं और कोई भी बल्लेबाज कुछ खास करता नही दिखा. वहीं अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान और मुजीब ने 3-3 विकेट झटके. साथ ही नबी के खाते में दो तो वहीं नवीन और फारूकी के खाते में 1-1 सफलता आई.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version