Site icon Bloggistan

World Cup 2023 AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच भिड़त आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेयिंग इलेवन

World Cup 2023 AUS vs SL

World Cup 2023 AUS vs SL

World Cup 2023 AUS vs SL: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच आज विश्वकप का महा मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला लखनऊ के एकाना स्टेडियम में होगा. भारतीय समय अनुसार ये मुकाबला ठीक 2 बजे शुरू हो जायेगा. वहीं दोनो ही टीमों के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है. दरअसल दोनो ही टीमें इस विश्वकप अपने पहले जीत की तलाश में हैं. दोनो ही टीमें किसी भी तरह लखनऊ की इस पिच पर अपना जीत का परचम लहराने चाहेंगी.

जानें मौसम का हाल

मौसम की बात करे तो आसमान बिल्कुल साफ रहेगा. बारिश होने की कोई भी संभावना नही जताई जा रही है. साथ ही आसाम पर अच्छी धूप खिली रहेगी.

पिच रिपोर्ट

लखनऊ की पिच सबसे ज्यादा चर्चे में रही है. इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करना सही होता है या गेंदबाज़ी ये एक मिस्ट्री बन गई है. यह पिच काफी घुमावदार है ऐसे में गेंदबाजों को काफी मदद मिलती है. पीछले मुकाबले में टीम ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत गेंदबाज़ी ली थी लेकिन फिर भी वह मुकाबला हार गई थी.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 AUS vs SL: वनडे इतिहास में 102 बार हुई है ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की भिड़त, देखें हेड टू हेड आंकड़े

दोनो के लिए मुकाबला अहम

ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका दोनो के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. जहा एक ओर ऑस्ट्रेलिया विश्वकप के अंकतालिका के निचले पायदान पर खड़ी है तो वही श्रीलंका भी अपने पहले जीत के इंतजार में हैं. श्रीलंका को आज एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल श्रीलंका के कप्तान शनाका चोट के कारण विश्वकप से बाहर हो गाएं हैं.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (wk), ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, पैट कमिंस (c), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

श्रीलंका की प्लेइंग इलेवन

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (wk&c), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने, डुनिथ वेलालेज, मथीशा पथिराना, दिलशान मदुशंका, कासुन राजिथा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version